मुंबई कॉन्सर्ट से पहले पंजाबी गायक शुभ को आलोचना का सामना करना पड़ा; विराट कोहली-केएल राहुल ने किया अनफॉलो

मुंबई कॉन्सर्ट से पहले पंजाबी गायक शुभ को आलोचना का सामना करना पड़ा; विराट कोहली-केएल राहुल ने किया अनफॉलो

कनाडा स्थित पंजाबी गायक शुभनीत सिंह, जिन्हें शुभ के नाम से जाना जाता है, को वर्तमान में मुंबई में अपने निर्धारित संगीत कार्यक्रम से पहले काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। रैपर-गायक को क्रूज़ कंट्रोल 4.0 इवेंट, मुंबई के हिस्से के रूप में 23 से 25 सितंबर तक मुंबई में प्रदर्शन करने के लिए निर्धारित किया गया था। इसके अतिरिक्त, उनका भारत में तीन महीने का लंबा दौरा था, जिसमें नई दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे अन्य शहरों में प्रदर्शन की योजना थी। हालाँकि, शुभ भारत में अलगाववादी खालिस्तानी तत्वों का समर्थन करने के आरोपों के कारण आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं।

विराट कोहली, केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने शुभ को अनफॉलो किया

विराट कोहली ने उन्हें अनफॉलो कर दिया है और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड boAT ने उनके भारत दौरे की स्पॉन्सरशिप वापस ले ली है। विराट द्वारा शुभ को अनफॉलो करने के बाद क्रिकेटर केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने भी ऐसा ही किया. संयोगवश, शुभ के इंस्टाग्राम पर एक मिलियन फॉलोअर्स हैं और Spotify पर 13 मिलियन मासिक श्रोता हैं।

शुभ कौन है?
पंजाब में जन्मे, ब्रैम्पटन, कनाडा स्थित 26 वर्षीय रैपर शुभनीत सिंह उस दिन विवादों में आ गए, जब प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा ‘भारतीय एजेंटों’ पर 23 जून को खालिस्तानियों की हत्या को अंजाम देने का आरोप लगाने के बाद भारत-कनाडाई संबंधों में गिरावट आई।

‘पंजाब के लिए प्रार्थना करें’ शीर्षक वाले एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, दो हाथ जोड़कर इमोजी के साथ, दिवंगत सिद्धू मूस वाला के इस बच्चे के चेहरे वाले अनुयायी ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर, पंजाब और उत्तर-पूर्व के बिना भारत का नक्शा दिखाया।

boAT का वक्तव्य
अपने निर्णय के बारे में बताते हुए, boAT ने एक्स पर एक बयान में कहा: “boAt अविश्वसनीय संगीत समुदाय के प्रति हमारी प्रतिबद्धता गहरी है, सबसे पहले हम और सबसे महत्वपूर्ण एक सच्चे भारतीय ब्रांड हैं। जब हमें कलाकार शुभ द्वारा पहले की गई टिप्पणियों के बारे में पता चला तो हमने दौरे से अपना स्पोंसरशिप वापस लेने का निर्णय लिया।”

शुभ अपने 2021 ट्रैक, ‘वी रोलिन’ से प्रमुखता से उभरे, जिससे उन्हें कनाडा, यूके, यूएस और न्यूजीलैंड में पंजाबी प्रवासी लोगों में लोकप्रियता हासिल करने में मदद मिली। फिर उनके एकल, ‘बैलर’ ने भी बिलबोर्ड कैनेडियन हॉट 100 में 68वें स्थान पर जगह बनाई।

रैपर ने 2021 में सिंगल ‘Don’t Look’ के साथ शुरुआत की, जिसे उन्होंने पंजाबी पॉप कलाकार इरमान थियारा के साथ सह-निर्मित किया। बाद में, उन्होंने अपना सफल ‘We Rollin” रिलीज़ किया, जो आज तक उनका सबसे अधिक स्ट्रीम किया गया गाना है। इसके बाद ‘एलिवेटेड’ और ‘ऑफशोर’ थे। इस साल की शुरुआत में, शुभ ने अपना पहला एल्बम ‘Still Rollin रिलीज़ किया, जो बिलबोर्ड कनाडाई चार्ट पर 16वें स्थान पर था।

admin

One thought on “मुंबई कॉन्सर्ट से पहले पंजाबी गायक शुभ को आलोचना का सामना करना पड़ा; विराट कोहली-केएल राहुल ने किया अनफॉलो

Comments are closed.