झारखण्ड के राजमहल मे तनाव : हिरासत में युवक की मौत के बाद राजमहल में तनाव, थाना प्रभारी और जांच अधिकारी निलंबित

राजमहल : साहेबगंज जिला के राजमहल अनुमंडल में पुलिस हिरासत में युवक की मौत के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क उठा. करीब 15,000 लोगों की भीड़ सड़क पर उतर आयी. फुलवरिया चौक के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 80 को जाम कर दिया. लोगों के गुस्से को देखते हुए राजमहल थाना के मुख्य द्वार को बंद कर देना पड़ा.

कानून-व्यवस्था न बिगड़े, इसलिए आसपास के थानों से पुलिस बल को बुलाना पड़ा. जिस अस्पताल में शेख को शव रखा गया है, उसे भी छावनी में तब्दील कर दिया गया है. एसपी ने राजमहल थाना प्रभारी ब्रह्मदेव चौधरी और केस के अनुसंधानकर्ता पवन सिंह को निलंबित कर दिया है. इंस्पेक्टर सूरज उरांव को राजमहल थाना प्रभारी का चार्ज दिया गया है. उधर, मृतक के परिजन 20 लाख रुपये मुआवजा तथा एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे हैं.

गुस्सायी भीड़ ने राजनगर-बरहरवा पथ पर टायर जला कर आवागमन बाधित कर दिया. पुलिस की बोलेरो कार में जिला सदर अस्पताल परिसर में लावारिस पड़ी है युवक की लाश. वाहन के पास न कोई पुलिसवाला है, न परिजन. स्थिति की समीक्षा करने और हालात को नियंत्रित करने के लिए यहां पुलिस और प्रशानिक अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक हुई. इसमें जिले के एसपी, राजमहल के एसडीअो, डीएसपी, एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट और बीडीअो के अलावा तीन थाना के प्रभारी शामिल थे.

admin