मिताली राज का कहना है कि महिला क्रिकेट के बारे में लोगों की धारणा अब बदल जाएगी

मिताली राज ने कहा है कि आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को भारत के हार से भारतीयों का  दिल जरूर  टूटा है इस  के बावजूद महिलाओं क्रिकेट  बारे में लोगों की राय बदलेगी और वे वुमन  क्रिकेट की दुनिया में भारत को एक ताकत समझेंगे।

मिथली ने कहा, “यह इंग्लैंड के टीम  लिए आसान नहीं था लेकिन उन्होंने प्रेशर अपने ऊपर हावी होने दिया इसलिए उनको  श्रेय दिया जाना चाहिए ।”

“एक समय था जहां मैच संतुलन में था, लेकिन हम डर गए, मुझे अपने  लड़कियों पर बहुत गर्व है उन्होंने किसी भी मैच के लिए अन्य टीम के लिए आसान प्रदर्शन नहीं किया। महिला क्रिकेट फाइनल से  जुड़ने के लिए भीड़ को  धन्यवाद यह सभी महिला क्रिकेटरों के लिए बहुत बड़ा बढ़ावा है। अब, लोगों के राय महिला क्रिकेट के बारये मे अलग होंगे इस से महिला क्रिकेट को बहुत फायद होगा । ”

मिताली ने टूर्नामेंट को भारत की अग्रणी रन-आउटक के रूप में समाप्त कर दिया और नौ मैचों में 409 रन बनाए। उन्होंने कहा कि वह अगले दो साल या फिर खेलना जारी रखेगा लेकिन अगले विश्व कप में उनकी भागीदारी के संभावना  बेहद कम  है।

मिताली ने कहा, “मैं निश्चित रूप से दो साल और क्रिकेट  खेलना जारी  रखूंगी , लेकिन मैं खुद को अगले विश्व कप खेलने नहीं देखती  हूं।”

इंग्लैंड के कप्तान हेथर नाइट को उनकी टीम के प्रदर्शन से प्रसन्नता हुई और उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ साल में उनका प्राथमिक ध्यान उन उच्च दबाव वाले परिस्थितियों से निपटने पर था, जिन्होंने उन्हें घर पर अपना तीसरा खिताब जीतने में काफी मदद की।

अन्ना श्राबोलल, जिन्होंने अपने छह विकेट के लिए प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीता, ने कहा कि हरमनप्रीत की विकेट खेल का सबसे बड़ा मोड़ था।

“यह एक अविश्वसनीय खेल था, यह एक मिनट की तरह लग रहा था जैसे हम बाहर थे लेकिन इस टीम के बारे में महान बातों में से एक हम कभी हार नहीं मानते हैं, एलेक्स हार्टले को हरमनप्रीत का महत्वपूर्ण विकेट मिला और हमने वहां से पीछे नहीं देखा। यह अधिक है कि आप खेल को बारिश से बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, यह शुरू से ही खत्म करने के लिए एक अद्भुत गेम था और मुझे लगता है कि यह शानदार विश्व कप के लिए बहुत ही उपयुक्त फाइनल है, “शर्बोल ने कहा।

admin