DJ पर बचेंगे सिर्फ भजन,कांवड़ियों के हुड़दंग पर सख्त हुई योगी सरकार,योगी सरकार का फैसला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ियों पर सख्ती के संकेत दे दिए हैं. मुख्यमंत्री ने सावन में होने वाली कावड़ यात्रा की समीक्षा बैठक में इस बात के साफ निर्देश दिए हैं कि कांवड़ियों को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. उनकी सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाना चाहिए. लेकिन साथ-साथ कांवड़िये हुड़दंग ना कर पाएं इसका भी इंतजाम होना चाहिए.

DJ पर सिर्फ भजन बजाने के निर्देश

समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा कि कांवड़ियों के साथ चलने वाले डीजे में सिर्फ भजन बजाए जाएंगे. साथ ही साथ अगर डीजे बजाना है तो उसके लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. साफ है कि एक तरफ सरकार ने कावड़ियों के लिए व्यापक इंतजाम के निर्देश दिए हैं तो दूसरी तरफ कांवड़ियों की भीड़ में उपद्रवी उपद्रव ना कर पाएं इसकी भी कोशिश की है.

कावड़ियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश के बाद जल्द ही राज्य पुलिस की तरफ से कांवड़ियों को लेकर दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे. उत्तर प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने बताया कि यूपी और उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ सीएम योगी ने आगामी सावन के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा के संबंध में बैठक ली है. उन्होंने कहा कि हर तरह के उचित इंतजाम किए जाएंगे.

एक तरफ सरकार ने कावड़ियों के लिए उत्तराखंड सरकार से मिलकर इंतजामों की झड़ी लगा दी है. अब तक कावड़ियों के लिए खुलकर बोलने वाली बीजेपी भी योगी के इस कदम को सराह रही है. बीजेपी प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा कि योगी सरकार ने कांवड़ियों के लिए यात्रा को सुरक्षित और कठिनाइयों से मुक्त बनाया है. कांवड़िये कभी हुड़दंग ही नहीं करते थे. कुछ शरारते ऐसी होती थीं जिस पर योगी सरकार के इस फैसले के बाद लगाम लगेगी.

admin