muzaffarpur:सीधे 8 जून को पत्ता खोलेंगे पूर्व विधायक विजेंद्र, संजीव चौहानमेयर-उप मेयर को लेकर बनी हुई है संशय की स्थिति ,

मुजफ्फरपुर:मेयर-उपमेयर चुनाव के लिए लंबा वक्त मिलने से पार्षदों की पूछ बढ़ गई है। एक खेमा अपने पाले में करने की हामी नहीं भरवाता कि दूसरे और तीसरे खेमे से बुलावा जा रहा है। नगर विधायक सुरेश शर्मा खेमे से नंद कुमार साह एवं मान मर्दन शुक्ला के नाम के विरुद्ध पूर्व नगर विधायक विजेंद्र चौधरी कहीं दूसरे नाम की घोषणा तो नहीं कर रहे। लेकिन, उनका कहना है कि कौन किसके नाम को आगे कर रहा है इससे उन्हें लेना-देना नहीं है। फैसला पार्षदों को करना है। चुनाव से पहले 8 जून को घोषणा हो जाएगी कि कौन मेयर बनेंगे और कौन उप मेयर। नाम की घोषणा भी उसी दिन होगी। पहले से हंगामा करने का कोई मतलब नहीं है।
इधर, निवर्तमान मेयर वर्षा सिंह के पति संजीव चौहान ने यह कहकर विधायक खेमे की चिंता बढ़ा दी है कि वे चुनाव में उतरेंगे और पूरे दमखम के साथ। कहा कि उनके चाहने वाले पार्षद संपर्क में हैं। उधर, विधायक सुरेश शर्मा खेमा का कहना है कि चुनाव की सिर्फ औपचारिकता रह गई है। बहुमत पार्षदों ने मेयर और उप मेयर का नाम तय कर लिया है। चूंकि चुनाव दलीय नहीं है। इसलिए दल से ऊपर उठकर विभिन्न पार्टियों के नेता अच्छे मेयर-उप मेयर को बनाना चाह रहे हैं। महानगर जदयू के पूर्व अध्यक्ष प्रो. शब्बीर अहमद ने कहा कि निगम को इस बार अच्छा मेयर मिले, जो शहर का विकास कर सके। इसके लिए अभियान चल रहा है।
‘किसी भी हाल में पार्षद नहीं आएंगे किंगमेकर के झांसे में’
नगरनिगम चुनाव में तीन चौथाई से अधिक पार्षद व्यवस्था परिवर्तनकारी मतों से जीत कर पार्षद बने हैं। यह किसी भी हाल में राजनीतिक आर्थिक रोटियां सेंकने की ताक में लगे किंगमेकर के झांसे में नहीं आएंगे। सोमवार को वार्ड-28 के पार्षद राजीव कुमार उर्फ पंकू ने कहा कि चुनाव समाप्त होते ही कुछ संस्थाएं पार्षदों को नैतिकता का पाठ पढ़ा रही हैं। यह स्थानीय लोकतंत्र का अपमान है।

admin