बिहार इंटर परीक्षा 2018: पहले ही दिन बायोलॉजी का प्रश्नपत्र हुआ वायरल

बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा के पहले ही दिन पहली बिहार बोर्ड की परीक्षा को लेकर सारी तैयारियां फेल कर गई हैं। पहले ही दिन पहली पाली में जीव विज्ञान की परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे के बाद ही प्रश्नपत्र वायरल होने की खबर से हड़कंप मच गया और बाद में जब नवादा से वायरल प्रश्नपत्र का मिलान किया गया तो सूचना सही पाई गई। ”



परीक्षा खत्म होने के बाद नवादा जिले के जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि जांच के बाद प्रश्नपत्र वायरल होने की खबर सही है और जांच के बाद इसकी पुष्टि होगी कि प्रश्नपत्र कहां से वायरल हुआ है। उन्होंने कहा कि मिलान के बाद प्रश्नपत्र सही पाए गए हैं और अब इसकी पूरी जांच की जाएगी।

हालांकि वायरल प्रश्नपत्र के विषय में पूछे जाने पर पहले तो बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा था कि ये खबर बस अफवाह है, लेकिन बाद में जांच के बाद इसकी पुष्टि हो गई तो उन्होंने कहा कि इसकी पूरी तह तक जाकर जांच कराई जाएगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि परीक्षा खत्म होने के बाद प्रश्नपत्रों के मिलान के बाद ही कुछ कहेंगे।

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया है कि प्रश्नपत्र के कई सेट बनाए गए थे और चार सेट के वायरल होने की खबर मिली थी और एक सेट के वायरल होने की बात सही पाई गई है। उन्होंने कहा कि इस तरह की त्रुटियों पर जिलाधिकारियों को जांच कर उसकी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

बता दें कि इस बार बोर्ड ने दावा किया है कि परीक्षा कदाचार मुक्त कराई जाएगी और पूरी कड़ाई से ली जाएगी। लेकिन पहले ही दिन एेसी सूचना से हड़कंप मची हुई है। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।

source (jagran)
             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin