जानिए Zigana Pistol के बारे में जिससे अतीक-अशरफ की हुई हत्या

जानिए Zigana Pistol के बारे में जिससे अतीक-अशरफ की हुई हत्या

Zigana Pistol एक तुर्की निर्मित हथियार है जो 1980 के दशक में विकसित की गई थी। यह एक बंदूक है जो 9x19mm पैरा बोर एवं .40 S&W के कैलिबर में उपलब्ध है। Zigana Pistol उच्च गुणवत्ता, नियंत्रण एवं सुरक्षा सुविधाओं के साथ एक दमदार और विश्वसनीय हथियार है।

Zigana T, K, F, FC, Sport, और MC सीरीज के साथ उपलब्ध है, जिनमें हर एक मॉडल अपनी ख़ासियतों के साथ आता है। यह हाथ में बढ़िया फिट होती है और उपयोगकर्ता को बेहतर नियंत्रण देती है।

इसके अलावा, Zigana Pistol में एक सुरक्षा तंत्र भी होता है जो अक्सर रोकथाम के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इससे बचाव और सुरक्षा सुविधाएं सुनिश्चित होती हैं जो उपयोगकर्ताओं को अधिक आत्मविश्वास देती हैं।

कुल मिलाकर, Zigana Pistol एक बढ़िया विकल्प है जो उपयोगकर्ताओं को एक उच्च गुणवत्ता वाली हथियार देता है जो सुरक्षा एवं नियंत्रण के साथ आती है।

Zigana के सभी वैरिएंट्स की चौड़ाई 37 मिलिमीटर होती है. सिर्फ एम16 वैरिएंट की चार मिलिमीटर कम है. ऊंचाई 139 मिलिमीटर है, लेकिन एम16 की 142 मिलिमीटर है सभी वैरिएंट्स का वजन 720 ग्राम से लेकर 920 ग्राम के बीच है. 

Zigana के वैरिएंट PX-9 का वजन सबसे कम यानी 720 ग्राम है. लेकिन इसमें 18+1 की मेकगार मैगजीन लगती हैं. इसे तुर्की और इटली ने मिलकर मलेशिया में बनाया है

admin