महिला मरीज को ओटी में छोड़ घर चली गई डॉक्टर

समस्तीपुर:सदरअस्पताल में रविवार को एक महिला चिकित्सक ने एक महिला मरीज के साथ अमानवीय हरकत कर पूरे स्वास्थ्य सेवा को शर्मसार कर दिया। मुजफ्फरपुर जिला के बंदरा थाना के बघौना गांव की मरीज आशा कुमारी को सिजेरियन ऑपरेशन के लिए ओटी में ले जाया गया। सभी तैयारी पूरी की जा चुकी थी। महिला चिकित्सक पुष्पा रानी को ऑपरेशन करना था। लेकिन वह जांच रिपोर्ट नहीं आने का हवाला देकर मरीज को बेड पर छोड़ अपने आवास को चली गई।




इस दौरान महिला चिकित्सक ने प्रसव कक्ष में तैनात ए-ग्रेड नर्स के साथ दुर्व्यवहार करते हुए। मरीज से संबंधित पुर्जा अन्य जांच रिपोर्ट जमीन पर फेंक दिया। इसके बाद भर्ती महिला मरीज नवजात की जान बचाने के लिए अस्पताल प्रबंधक ने दूसरे सर्जन से अनुरोध किया। इसके बाद चिकित्सक एवी सहाय ने ऑपरेशन कर जच्चा-बच्चा की जान बचाई। पीड़ित नर्स ने बताया कि मरीज का सभी रिपोर्ट चुका था।
सिर्फ ब्लड सुगर की जांच रिपोर्ट कुछ मिनटों में लाया जाना था। इसी बात को लेकर महिला चिकित्सक ने समय का अभाव बताकर हंगामा की और मरीज को ओटी में छोड़ निकल गई। उनके जाने के पांच मिनट बाद ही रिपोर्ट गई। इसके बावजूद उन्होंने सार्वजनिक रूप से ड्यूटी पर तैनात नर्सों के साथ दुर्व्यवहार किया। ओर मरीजों की जान से खिलवाड़ कर चलती बनी। अगर समय रहते दूसरे चिकित्सक ऑपरेशन नहीं करते। तो जच्चा-बच्चा को नुकसान हो जाता।

admin