अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप खिलाड़ी अनुकूल का समस्‍तीपुर में भव्‍य स्‍वागत

patna:न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर 19 का वर्ल्ड कप क्रिकेट के फाइनल मैच में घातक गेंदबाजी करने वाले बिहार के लाल अनुकूल राय रविवार को समस्‍तीपुर पहुंचे। यहां लोगों ने उनका भव्‍य स्‍वागत किया। करीब 200 बाइक से युवकों ने अनुकूल की आगवानी की। अनुकूल ने पूरे टूर्नामेंट में सर्वाधिक 14 विकेट लिए थे। फाइनल मैच में भी दो विकेट लेकर भारत की जीत को आसान बना दिया।



पूरे सीरीज में लिए 14 विकेट 
न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर  19   विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में समस्तीपुर के अनुकूल ने आस्ट्रेलिया के दो विकेट चटका कर सर्वाधिक विकेट लेनेवाले खिलाड़ी बन गए। उसने पूरे सीरीज में अबतक 14 विकेट लिए हैं। अनुकूल के इस प्रदर्शन पर चहुंओर  खुशी का माहौल है। अनुकूल के पिता सुधाकर राय के साथ सैकड़ों खेल प्रेमियों ने शहर के यूएन पैलेस में तालियों की गड़गड़ाहट के साथ मैच का लुत्फ उठाया और जीत का जश्न मनाया। 


समस्तीपुर डीएवी का छात्र रहा है अनुकूल 
समस्तीपुर पब्लिक स्कूल एवं डीएवी में पढ़ाई करने वाले अनुकूल ने जिले की चैंपियन क्रिकेट टीम से खेल की शुरुआत की थी। उस समय अनुकूल समस्तीपुर क्रिकेट अकादमी के कोच ब्रजेश झा का सबसे होनहार खिलाड़ी माना जाता था। अनुकूल के खेल की हर जरूरत को पूरा करने में कोच ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। 
जिले के रोसड़ा थाना क्षेत्र के भिरहा गांव निवासी सुधाकर प्रसाद राय (अधिवक्ता) और रंजू देवी ने बेटे की सफलता पर खुशी जताई है। चार भाई-बहनों में अनुकूल सबसे छोटा है।

             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin