‘US स्पष्ट रूप से भारत के साथ, इस्लामाबाद को नई दिल्ली से संबंध सुधारने के लिए कहा है’: रिपोर्ट

नई दिल्ली: पाकिस्तानी अखबार द नेशन में सोमवार को एक रिपोर्ट के मुताबिक, वरिष्ठ विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने हवाला देते हुए कहा कि वाशिंगटन “नई दिल्ली के साथ स्पष्ट रूप से खड़ा है” और पाकिस्तान को बताया है कि उसे भारत के साथ अपने संबंधों में सुधार की जरूरत है।

अधिकारी ने अखबार को बताया कि अमेरिका क्षेत्रीय शांति के प्रति पाकिस्तान के प्रयासों से नाखुश है और चाहता है कि वह संबंधों में सुधार के लिए भारत और अफगानिस्तान दोनों के साथ वार्ता शुरू करें + उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का मानना है कि वह ऐसा कर रहा है जो यह कर सकता है।

“यह दुख की बात है कि वे हमारी आतंकवाद विरोधी सफलता को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं। वे ‘ और अधिक’ का जाप दोहरा रहे हैं। हमारा मानना है कि भारत और अफगानिस्तान को और अधिक करना होगा। हम जो कर सकते हैं हम कर रहए है

पाकिस्तान ने बदले  अमेरिका को ख़राब   संबंधों के लिए नई दिल्ली और काबुल को दोषी ठहराना चाहिए  ।

 

“हमने उन्हें बताया है कि पाकिस्तान हमेशा वार्ता चाहता था लेकिन दोनों भारत और अफगानिस्तान प्रतिक्रिया नहीं दे रहे थे।”

फिर, पिछले बुधवार को, अमेरिका ने आतंकवादियों को “सुरक्षित आश्रय” प्रदान करने वाले राष्ट्रों के बीच पाकिस्तान को सूचीबद्ध किया, जिसमें कहा गया कि आतंकवादी संगठनों जैसे एलईटी और जेएम ने देश के भीतर संचालित, ट्रेन, संगठित के माध्यम से फंडिंग  जारी रखा।

विदेश मंत्रालय के एक अन्य अधिकारी ने द नेशनल को कहा कि इस्लामाबाद ने वाशिंगटन को बताया था कि आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की भूमिका पर संदेह करना सही नहीं होगा।

admin