उत्तरी कोरिया के मिसाइल परीक्षण के बाद अमेरिकी लड़ाकू विमान कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर देखे

अमेरिका और दक्षिण कोरियाई वायु सेना ने कहा है कि प्योंगयांग इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइलों (आईसीबीएम) के हालिया परीक्षणों के बाद रविवार को सेना के शो में कोरियाई प्रायद्वीप पर दो सुपरसोनिक बी -1 बी हमलावरों ने उड़ान भरी।

उत्तर कोरिया ने कहा कि शुक्रवार को इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का एक और सफल परीक्षण किया गया जिसमें अमेरिका पर हमला करने की क्षमता साबित हुई, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प नै कोरिया  को  चेतावनी दी है  ।

बी -1 बी उड़ान मिसाइल परीक्षण और पिछले 3 जुलाई को “ह्वंसोंग -14” रॉकेट के प्रक्षेपण के प्रत्यक्ष जवाब में थी, अमेरिकी बयान में कहा गया। दक्षिण कोरियाई वायुसेना ने कहा कि उड़ान रविवार की शुरुआत में आयोजित की गई थी।

बम वर्षकों विमान   ने ग्वाम के अमेरिकी हवाई अड्डे से उड़ान भरा  था , और इस अभ्यास के दौरान जापानी और दक्षिण कोरियाई लड़ाकू जेट विमानों के साथ जुड़ गए थे।

उसे  वायु सेना के कमांडर जनरल टेरेंस जे ओ’शॉग्नेस ने बयान में कहा, “उत्तर कोरिया क्षेत्रीय स्थिरता के लिए सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है।”

“अगर हमें कहा जाता है, तो हम काम समय मे तेज़, घातक और भारी बल के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए तैयार हैं”।

उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग अन ने व्यक्तिगत रूप से शुक्रवार की रात को मिसाइल के मध्यरात्रि परीक्षण की शुरूआत की निगरानी की और कहा कि यह संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए “कठोर चेतावनी” है कि यह विनाश से सुरक्षित नहीं होगा यदि वह हमला करने की कोशिश करता है तो उत्तर की आधिकारिक केसीएनए समाचार एजेंसी ने कहा।

admin