बोचहां में विधायक के भाई सहित दो की हत्या

मुजफ्फरपुर : बोचहां थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर सोमवार की देर शाम 6: 45 बजे अपराधियों ने विधायक  प्रतिनिधि रामश्रेष्ठ सहनी के भाई रामश्रृंगार सहनी व उनके साथी महेंद्र पासवान को गोली मार दी.  विधायक प्रतिनिधि ने स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को इलाज के लिए बैरिया स्थित मां जानकी हॉस्पिटल में भरती कराया, जहां डॉक्टरों ने रामश्रृंगार सहनी को मृत घोषित कर दिया. वहीं महेंद्र पासवान की भी मौत इलाज के दौरान साेमवार की देर रात हो गयी. दोनों बोचहां बाजार से सब्जी और आम खरीद कर्णपुर उत्तरी स्थित आवास बाइक से लौट रहे थे, तभी घटना हुई.   मामले में पुिलस ने देर रात दो लोगों को िगरफ्तार िकया है.
इधर, रामश्रेष्ठ सहनी ने घटना की सूचना विधायक को दी. सूचना मिलते ही विधायक हॉस्पिटल पहुंच गयी. वहां मृतक के परिजनों से बातचीत की. इधर, सन आॅफ मल्लाह मुकेश सहनी व अन्य जनप्रतिनिधि हॉस्पिटल पहुंचे. स्थिति पर नियंत्रण के लिए डीएसपी पूर्वी मुस्तिफिक अहमद, नगर डीएसपी आशीष आनंद, अहियापुर थानाध्यक्ष विजय कुमार, बोचहां थानाध्यक्ष धनंजय शर्मा व ब्रह्मपुरा
बोचहां में हत्या…
थानाध्यक्ष मौके पर कैंप कर रहे हैं. पुलिस ने मौके से दो खोखा बरामद किया है. दोनों पिस्टल का खोखा है.
पहले से घात लगाये थे अपराधी, दोनों ओर से की फायरिंग. तीन बाइक व एक स्कॉर्पियों पर करीब दो दर्जन से अधिक अपराधी  विधायक प्रतिनिधि के घर से 100 मीटर की दूरी पर घात लगाये हुए थे. जैसे ही वह मुख्य सड़क से घर की ओर मुड़े कि अपराधियों ने दोनों ओर से फायरिंग शुरू कर दी. गोली की आवाज सुन कर जबतक वे लोग दौड़ते इससे पहले सभी फरार हो गये.
रामश्रृंगार सहनी को हत्या के नियत से ही गोली मारी गयी थी. डॉक्टरों की मानें, तो अपराधियों ने दोनों के शरीर के नाजुक अंगाें पर सटा कर गोली मारी है. यह प्रोफेशनल अपराधी  का काम प्रतीत होता है. स्थानीय लोगों की मानें, तो राजनीतिक रंजिश में हत्या की गयी.
डीएसपी पूर्वी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया है. हत्या में शामिल अपराधियों की शिनाख्त की जा रही है. जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जायेगी.
एसएसपी, विवेक कुमार
अपराधी बेलगाम हो गये हैं. थाने के नजदीक गोली मारी गयी है. प्रशासन 24 घंटे के अंदर अपराधी को गिरफ्तार करे. पीड़ित परिवार को 50 लाख मुआवजा दिया जाये. अगर इस मामले में ठोस कार्रवाई नहीं हुई, तो आंदोलन होगा.
बेबी कुमारी,विधायक,बोचहां 
बिहार में विधि व्यवस्था फेल है. निर्दोष मारे जा रहे हैं. कोई सुरक्षित नहीं है. शहर से लेकर गांव तक भय का माहौल है. प्रशासन पीड़ित परिवार की सुरक्षा और अपराधियों को गिरफ्तार करे. अगर प्रशासन ने अपना रवैया नहीं सुधारा, तो व्यापक जनांदोलन किया जायेगा. 
अजय निषाद, सांसद

admin