‘एक सप्ताह में जले ट्रांसफार्मर को बदल कर दें जानकारी’

मधुबनी:डीआरडीएके सभागार में सोमवार को जिला समन्वय एवं अनुश्रवण समिति दिशा की बैठक सांसद हुकुमदेव नारायण यादव की अध्यक्षता में की गई। वैसे तो इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई, लेकिन जिले के विभिन्न प्रखंडों में जले ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने को लेकर सदस्यों ने आक्रोशपूर्ण प्रतिक्रिया व्यक्त की। विधायक गुलाब यादव, समीर महासेठ, जिला पार्षद संजय राम, प्रमुख हरलाखी राजेश पांडेय आदि ने एक स्वर से आवाज उठाते हुये कहा कि पिछले तीन माह से दर्जनों ट्रांसफार्मर जले पड़े हैं, लेकिन सरकारी नियम की अनदेखी करते हुए आज तक उसे बदला नहीं गया। कार्यपालक विद्युत अभियंता को बैठक में खड़ी-खोटी भी सुननी पड़ी।




अध्यक्ष श्री यादव ने निर्देश देते हुये कहा कि एक सप्ताह के अंदर जले ट्रांसफाॅर्मर को बदल कर जिला पदाधिकारी को जानकारी दें। मनरेगा से पंचायत समिति जिला परिषद को योजना क्रियान्वयन कराने के लिये आदेश पत्र सभी प्रखंडों को एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया गया। जिले के विभिन्न उच्च विद्यालयों के भवन निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन अभी तक विद्यालय को जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा सुपूर्द नहीं किये जाने को लेकर भी बैठक में जमकर चर्चा हुई। जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश देते हुये कहा गया कि एक सप्ताह के अंदर ऐसे भवन जिसका निर्माण कार्य पूरा हो चुका है उस विद्यालय को सुपूर्द कर दिया जाय। साथ ही निर्माणाधीन भवन कार्य को अविलंब पूरा किया जाय।
बैठक के दूसरे सत्र जो स्वास्थ्य समिति को लेकर थी उसपर फुलपरास के प्रमुख रूपेश चाढ़ ने सवाल उठाते हुये कहा कि पूरे फुलपरास अनुमंडल में चिकित्सक के कुल 33 पद रिक्त हैं, लेकिन सिर्फ तीन चिकित्सक ही कार्यरत हैं। जिससे काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। खुटौना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले छह माह से एंबूलेंस सेवा ठप है। इस सवाल के जवाब में झझारपुर के सांसद विरेंद्र चैधरी ने कहा कि पंद्रह दिनों के अंदर मैं अपनी एच्छिक कोष से अस्पताल को एंबुलेंस उपलब्ध करा दूंगा।
इस बैठक में जिलापदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, प्रभारी डीडीसी दुर्गानंद झा, सभी विभाग के वरीय पदाधिकारी, विधायक गुलजार देवी, जिप अध्यक्ष शीला मंडल उपस्थित थे।

admin