इस समय ऑनलाइन सट्टेबाजी को वैध करने का कोई प्रस्ताव नहीं है सरका रके पास : विजय गोयल

ऑनलाइन सट्टेबाजी की वैधता के बारे में अटकलों के बीच, खेल मंत्री विजय गोयल ने स्पष्ट किया है कि सरकार फिलहाल ऐसे प्रस्ताव पर विचार नहीं कर रही है। विजय गोयल ने यह भी कहा कि वह स्वयं सट्टेबाजी के खिलाफ है।

विजय गोयल ने कहा, “मुझे ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं दिया गया है और मैं सट्टेबाजी के खिलाफ हूं। मैं उन लोगों में से एक हूं जिन्होंने जुआ पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन अंतिम निर्णय भारत सरकार के साथ है।

गौरतलब है कि, इससे पहले ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन (एआईजीएफ) ने कथित तौर पर क्रिकेट में ऑनलाइन सट्टेबाजी और विनियमित सट्टेबाजी की अनुमति देने के लिए केंद्रीय वैधानिकरण की मांग की थी।

एआईजीएफ ने अपने श्वेत पत्र में कहा कि भारतीय कानून आयोग (एलसीआई) को प्रस्तुत किया गया है कि यदि केंद्र सट्टेबाजी की पुष्टि करता है तो हजारों रुपये हर साल कर और राजस्व में आ सकते हैं।

इससे पहले यह अनुमान लगाया गया था कि खेल मंत्रालय ब्रिटेन के खेल मंत्रालय से ऑनलाइन बुकमार्कर से संबंधित मसौदा तैयार करने के लिए मदद मांगने पर विचार कर रहा है, क्योंकि इसमें सट्टेबाजी वैध है

रिपोर्टों के मुताबिक, खेल सचिव इनजीती श्रीनिवास वर्तमान में इंग्लैंड में हैं और अनुमान लगाया जा रहा है कि वह एक समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे, जिसमें ऑनलाइन खेल प्रस्ताव के रूप में भी है।

admin