शिक्षकों का भविष्य बच्चों की ग्रेडिंग से तय होंगे:डॉ. अशोक चौधरी (शिक्षा मंत्री)

मुजफ्फरपुर। बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने कहा कि बिहार में प्रत्मिक शिक्षा गुणवक्ता को ठीक करण्ये के लिए कई महत्पूयर्ण कदम उठाए गए हैं। शिक्षकों का भविष्य बच्चों की ग्रेडिंग से तय होंगे । विद्यालय स्तर पर मूल्यांकन कर बच्चों की ग्रेडिंग दी जाएगी। बच्चों के ग्रेडिंग के आधार पर शिक्षकों का भविष्य तय किया जाएगा। डॉ. अशोक चौधरी नै यह बातें मंगलवार को कांग्रेस प्रवक्ता ई. संजीव सिंह के आवास पर प्रवास संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा ।
डॉ. अशोक चौधरी नै कहा कि निजी विद्यालयों की मनमानी पर रोक लगाया जाएगा। इस कार्य के लिए कमेटी का गठन किया गया है। उनकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। विद्यालयों मे खेलकूद को अनिवार्य करने का प्रयास किया जायेगा । जल्द ही इसका रोड मैप त्यार किया जा रहा हैः। इस संवाददाता सम्मेलन मे कांग्रेसी नेता संजय कुमार सिंह, आलोक वर्मा, आसिफ इकबाल, गोपाल शाही, हरि नंदन ठाकुर, दिलीप कुमार आदि उपस्थित थे।
बिहार कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व का अभाव
कांग्रेस पार्टी जनता के बीच अपनी बातों को पंहुचा रही है। जल्द ही पंचायात स्तर पर संगठन को मजबूत किया जाएगा। इसके लिए जिला स्तर पर प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पार्टी में नेतृत्व का अभाव है। इस पर ध्यान दिया जा रहा है। युवाओं को पार्टी से जोड़ने पर फोकस किया जा रहा है। कहा कि सुशील मोदी चर्चा में बने रहने के लिए आरोप लगाते रहते हैं। उनको लगता है कि घोटाला हुआ है तो न्यायालय मे केश दर्ज कराये। सारा सच सामने आ जाएगा।

admin