शहर में जलजमाव में आई कमी, फिर सड़क पर लगने लगा जाम

दरभंगा:जाम से फिर शहरवासी परेशान हैं। लोग थोड़ी सी घरों से क्या निकलने लगे शहर में आना-जाना मुश्किल भरा हो गया है। जाम के तीन कारण इन दिनों हर जुबान पर है। पहला,स्कूल खुल गए।
ग्रामीण इलाकों के बच्चे जो शहर में पढ़ते हैं परिजनों के साथ लौट आए हैं। दूसरा,बाढ़ का पानी जैसे-जैसे घट रहा है लोग अपने काम से जिला मुख्यालय की ओर दौड़ लगाने लगे हैं। इनमें,मरीजों की आवाजाही काफी बढ़ी है। तीसरा, यहां के लोग जो पहले से हैं, मौसम के थोड़ा साफ होते ही अपने रोजमर्रा के काम से सड़कों पर ज्यादा दौड़ लगाने लगे हैं और ऊपर से सुबह और दोपहर में विभिन्न स्कूलों में आते-जाते बच्चे, वाहनों की कतार ने एक साथ पूरे शहर की ट्रैफिक मैनेजमेंट की कमजोरी को कटघरे में खड़ा कर दिया है।




वन वे कर कहकर अपनी कमी छुपाने का पुराना राग फिर से भले प्रशासन दोहरा ले लेकिन हकीकत यही है कि लहेरियासराय दरभंगा को जोड़ने वाली दोनों मुख्य वीआईपी सड़कें वन वे के नाम पर रोजाना जाम से कराह उठ रही है। इन दिनों बाढ़ पूरे जिले में आने से लोगों की आवाजाही काफी कम हो गई थी। शहर के आधा हिस्से में पानी रहने से लोग घरों में दुबके थे लेकिन अब स्थिति थोड़ी बदली है। घरों से निकलना लोगों ने जैसे ही शुरू किया सड़कें जो कल तक वीरान थी मंगलवार को कभी जाम से हर जगह कराहता ही दिखा। कारण,वन वे का पालन कहीं हो नहीं रहा। सड़कों पर बाइकों की बेतहाशा भीड़ है। दोनार, अल्लपट्टी , बेंता चैक, पालीराम चौराहा, नेशनल सिनेमा,नाका छह पांच सुबह से जाम दिखता है।

admin