muzaffarpur:दुल्हन पिटाई मामले की कोर्ट खुद करेगा जांच

मुजफ्फरपुर :गायघाट में दुल्हन जूली समेत अन्य लोगों की पुलिस पिटाई मामले को कोर्ट ने गंभीरता से लिया है। जूली की मां की ओर से दायर परिवाद पर कोर्ट ने पुलिस के खिलाफ लगे गंभीर आरोप को देखते हुए खुद जांच करने का फैसला लिया है।
वरीय अधिवक्ता संगीता शाही ने गायघाट पुलिस की हैवानियत को देखते हुए कोर्ट द्वारा खुद मामले की जांच करने के फैसले का स्वागत किया है। सदर अस्पताल में तीन दिनों से पुलिस हिरासत में दुल्हन उसकी बड़ी बहन का इलाज चल रहा है। दुल्हन जूली की मां सुमित्रा देवी ने कोर्ट में परिवाद दायर किया।
इसमें कहा गया है कि दो माह पहले शादी तय हो गई थी। बेटी के पिता की तबीयत ज्यादा खराब होने पर लड़का 25 मई को लड़की के पिता को देखने पहुंचा। वहां स्थिति देख स्वयं शादी का प्रस्ताव रखा। शादी की रस्म शुरू हो गई। रात 11 बजे शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन के कोहवर में जाने के बाद गायघाट पुलिस पहुंची और कोहवर से खींच कर दुल्हन अन्य परिजनों की बेरहमी से पिटाई करते हुए ले गई। गायघाट थानाध्यक्ष राजेश चौधरी, सब इंस्पेक्टर आर टी शर्मा, बेनीबाद ओपी अध्यक्ष उमा शंकर मांझी समेत आठ लोगों के खिलाफ कोर्ट में मामला दायर किया गया है।
वरीय अधिवक्ता संगीता शाही का कहना है कि जिस तरह की बर्बर कार्रवाई गायघाट पुलिस की है वैसी स्थिति में पुलिस जांच का कोई औचित्य नहीं था। अब कोर्ट खुद इस मामले में जांच करेगा।
दूल्हा ने दो अलग-अलग शपथ पत्र दायर किए
दूल्हा अभिनय ने कोर्ट में दो अलग-अलग शपथ पत्र दायर किए। उसने कहा कि अपहरण नहीं हुआ था। वहीं पुलिस का दावा है कि लड़के की मां की ओर से अपहरण की एफआईआर दर्ज कराई थी। पर सवाल यह कि पुलिस ने कथित अपहृत दूल्हा का कोर्ट में बयान क्यों नहीं दर्ज कराया।
संजय गौड़ बने गायघाट थानेदार, पांच
दुल्हन की पिटाई मामले में थानेदार राजेश चौधरी के निलंबन के बाद अहियापुर में तैनात सब इंस्पेक्टर संजय कुमार गौड़ को गायघाट थानाध्यक्ष बनाया गया है। थानेदार के साथ ही जिले के अलग-अलग थाने में तैनात पांच अन्य पदाधिकारियों को गायघाट भेजा गया है। आपात स्थिति को देखते हुए गौड़ ने गायघाट थाने की जिम्मेवारी सोमवार को ही संभाल ली। इससे पहले एसएसपी के आदेश के आलोक में सोमवार की सुबह तक सभी पदाधिकारी गायघाट थाना छोड़ दिए। मिठनपुरा थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर राम नरेश सिंह, करजा थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर प्रेम किशोर यादव, सिवाईपट्टी थाना में तैनात जमादार बनारसी दास, नगर थाना में तैनात जमादार हरि किशोर साह जमादार अशोक कुमार सिंह का गायघाट थाना में पदस्थापना किया गया है।

admin