बीआरएबिहार विवि मे प्रश्नपत्र नहीं देने पर छात्रों ने कर्मचारी को पीटा; विरोध में काम ठप, तालाबंदी

मुजफ्फरपुर :बीआरएबिहार विवि कैंपस लगातार असुरक्षित होता जा रहा है। पीजी थर्ड सेमेस्टर का प्रश्न-पत्र नहीं देने पर बुधवार को परीक्षा भवन में पहुंच कर लगभग आधा दर्जन छात्रों ने परीक्षा विभाग के कर्मचारी कमल किशोर की जमकर पिटाई कर दी। इस घटना से विवि में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। आक्रोशित कर्मचारियों ने विवि में कामकाज ठप कर तालाबंदी कर दी। कर्मचारियों ने ही घायल कर्मचारी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलने पर कुलपति डॉ. अमरेंद्र नारायण यादव भी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कर्मचारी से मिलकर घटना की पूरी जानकारी ली। घायल ने कुलपति को पत्र सौंप कर सुरक्षा की गुहार लगाई है।
बताया कि विवि परीक्षा भवन में टीडीसी पार्ट वन की उत्तर-पुस्तिकाओं की जांच चल रही है। उसकी तैनाती वहीं की गई थी। इसी बीच आधा दर्जन छात्र वहां धमके। छात्रों ने कर्मचारी से उसका नाम पूछ कर पहले कंफर्म किया। बाद में उससे पीजी थर्ड सेमेस्टर का प्रश्न पत्र मांगने लगे। इनकार करने पर छात्रों ने बेल्ट, हेलमेट और कुर्सी से पीटा। घटना के वक्त वहां मूल्यांकन निदेशक कई शिक्षक मौजूद थे। पूर्व में भी छात्र उससे प्रश्न पत्र मांग चुके हैं। नहीं देने पर उसका स्थानांतरण कराने की धमकी तक दे चुके हैं। कर्मचारी ने कहा है कि वह छात्रों को देख कर पहचान सकता है। ऐसे में कार्रवाई कर उसे सुरक्षा प्रदान की जाए। परीक्षा विभाग में मारपीट की घटना के बाद कर्मचारियों ने कुलपति से मुलाकात कर घटना की जानकारी दी।
डीएम एसएसपी से सुरक्षा को लेकर हुई बातचीत
^परीक्षाविभाग के कर्मचारी के साथ मारपीट की घटना की जानकारी मिली है। इसके बाद डीएम और एसएसपी से विवि की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बातचीत की गई है। दोषियों को चिह्नित कर कार्रवाई होगी। अराजक तत्वों पर लगाम लगाया जाएगा। “डॉअमरेंद्र नारायण यादव, कुलपति”

admin