सिग्नल फेल होने से दूसरे दिन भी प्रभावित रहा परिचालन-

मुजफ्फरपुर:जंक्शनपर 20 घंटे बाद गुरुवार की दोपहर से ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से शुरू हुआ। सिग्नल फेल होने के बाद दूसरे दिन भी परिचालन बुरी तरह प्रभावित रहा। सिग्नल विभाग ने 12 बजे परिचालन विभाग को फिट मेमो दिया। इसके बाद विभिन्न स्टेशनों पर फंसी ट्रेनों को बारी-बारी से निकाला गया। स्टेशन डायरेक्टर जेपी त्रिवेदी ने बताया कि बुधवार तड़के से ही सिग्नल में गड़बड़ी आनी शुरू हो गई थी। दोपहर में सिग्नल पूरी तरह ठप हो गया। तीन बजे के बाद मैनुअली ट्रेनों को किसी तरह से चलाया गया। सोनपुर से आए इंजीनियर्स रात भर जंक्शन पर सिग्नल को दुरुस्त करने में जुटे रहे। गुरुवार को दिन में 11 बजे रामदयालु नगर लाइन और 12 बजे कपरपुरा जुब्बा सहनी लाइन को फिट मेमो दिया गया। इसके बाद परिचालन पूरी तरह से शुरू हो सका। तब तक जंक्शन पर यात्री परेशान रहे।




बारिश के कारण गुरुवार की दोपहर बाद लाल हुआ सिग्नल
सिग्नलविभाग द्वारा फिट दिए जाने के कुछ ही देर बाद गुरुवार की दोपहर हुई मूसलाधार बारिश के कारण एक नंबर लाइन का सिग्नल लाल हो गया। इस लाइन पर एक घंटे तक ट्रेनों का परिचालन नहीं हो सका। ट्रैक पर से पानी निकलने के बाद पहली गाड़ी मिथिला एक्सप्रेस को चलाया गया।
स्टेशनोंपर फंसी रहीं ट्रेनें
सिग्नलफेल होने से गुरुवार को कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर फंसी रहीं। इसमें मौर्य एक्सप्रेस, आम्रपाली एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस, मिथिला एक्सप्रेस, नरकटियागंज एक्सप्रेस के अलावा दो पैसेंजर ट्रेनें भी शामिल हैं।

admin