सचिन को याद आया अपनी ‘गैंग’ का अहम मेंबर, पोस्ट किया यह PHOTO

वाकई ! सचिन तेंदुलकर अपने दोस्तों को कभी नहीं भूलते. उन्होंने अपने बचपन के एक ऐसे दोस्त को याद किया है, जिन्हें ‘सचिन गैंग’ का अहम मेंबर माना जाता है. दरअसल, सचिन ने रविवार को इंस्टाग्राम पर अपनी बचपन की एक तस्वीर शेयर की है. जिसमें वह अपने दोस्त के साथ खड़े हैं. साथ ही सचिन ने लिखा है- अतुल राणाडे! इस जीवनयात्रा में तब भी हम दोस्त थे, आज भी हम दोस्त हैं.

https://www.instagram.com/p/BVwWVwnDZf8/

सचिन अपने 24 साल के क्रिकेट करियर में भले ही 22 गज की पिच पर अकेले ही राज किया, लेकिन मैदान से बाहर उन्हें कुछ अच्छे दोस्तों का साथ मिला जिन्हें ‘सचिन गैंग’ के तौर पर जाना गया. जिसमें शामिल रहे काफी उत्साही अतुल राणाडे. सचिन और अतुल दोनों 1970 की दशक में मुंबई की साहित्य सहवास कॉलोनी में पले-बढ़े. अतुल ने सचिन के एक साल बड़े हैं. कस्टम विभाग में कार्यरत अतुल ने हालांकि 6 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच ही खेले, लेकिन सचिन के हर सुख-दुख में उनके साथ रहे.

एक ही गुरु रमाकांत आचरेकर से क्रिकेट के शुरुआती गुर सीखने वाले अतुल और सचिन नि:स्वार्थ एक-दूसरे से जुड़े रहे और वफादार भी रहे. सचिन जिन दिनों टेनिस एल्‍बो की समस्‍या से जूझ रहे थे, तो अतुल ने उनका साथ नहीं छोड़ा. सचिन के लिए वह दौर काफी मुश्किल भरा था और करियर खत्म होने का डर था. सचिन को पहली बार 2005-06 में दोस्तों की सबसे ज्यादा जरूरत महसूस हुई. ऐसे में उनके दोस्तों ने चौबीसों घंटे उनका साथ निभाया और मोटिवेट किया.

सचिन का अतुल के साथ एक मजाकिया वाकया भी है. 2011 की बात है. सचिन अपने सभी दोस्तों के साथ अतुल का बर्थडे मनाने के लिए मसूरी में जुटे. यहां सचिन को एक शरारत सूझी. सुबह देर तक सोए अतुल को सबक सिखाने के लिए सचिन ने उनकी आंखों में अमृतांजन लगा दिया. जब अतुल की नींद खुली, तो उनकी आंखों में जलन हो रही थी, साथ ही आंसू भी निकल रहे थे. तब सचिन ने ठहाका लगाते हुए अतुल को बाथ रूम ले गए और कोलगेट लगाकर अमृतांजन के असर को कम किया.

 

source aaj tak

admin