रैगिंग मामले में डीएमसी छात्राओं को मिली राहत

दरभंगा मेडिकल कॉलेज के ओल्ड लेडीज होस्टल में रैगिंग को लेकर कक्षा से वंचित की गई फर्स्ट ईयर और थर्ड सेमेस्टर की 61 छात्राओं को मंगलवार को एमसीआई से बड़ी राहत मिली है।

एमसीआई के संयुक्त सचिव राजेन्द्र वागले ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ आर के सिन्हा को तत्काल प्रभाव से छात्राओ को कक्षा में शामिल होने की अनुमति देने का निर्देश दूरभाष पर दिया। इस सिलसिले में प्राचार्य की ओर से शाम को नोटिस जारी करने पर कक्षा से वंचित छात्राओ के बीच खुशी की लहर दौड़ गयी। जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ जतीश सिंह और अध्यक्ष डॉ सूर्य प्रकाश ने एमसीएआई के निर्णय का स्वागत किया है। इसकी पुष्टि करते हुए डॉ सिन्हा ने बताया कि इस मुतल्लिक उन्हें एमसीआई से दूरभाष पर सूचना दी गयी है। एमसीआई की अगली बैठक में छात्राओं के सिलसिले में अंतिम निर्णय लिया जाएगा।




गौरतलब है कि ओल्ड लेडीज होस्टल में थर्ड सेमेस्टर की छात्राए की ओर से जूनियर की रैगिंग की जाने की गुप्त सूचना एमसीआई को मिली थी। फर्स्ट ईयर की एक छात्रा ने शिकायत की थी। एमसीआई के निर्देश पर कॉलेज प्रशाशन ने मामले की जांच की थी। रैगिंग को लेकर किसी के सामने नही आने पर 61 छात्राओ पर सामूहिक दंड लगाया गया था। दंड की राशि जमा नही करने पर उनलोगों को छह महीने के लिए कक्षा से वंचित कर दिया गया था। इस वजह से छात्रओं का कैरियर खतरे में पड़ गया था।

admin