PNB Scam: PM मोदी बोले- जनता के पैसे की लूट बर्दाश्त नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई

पीएनबी घोटाले पर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुकवार को दो टूक कहा कि जनता के धन की लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वित्तीय अनियमिता करने वालों के लिए खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने वित्तीय संस्थानों के प्रबंधन व निगरानी निकायों से अपील की कि वे पूरी कर्मठता से अपना काम करें, ताकि इस तरह के घपलों को रोका जा सके।



एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह सरकार वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है और कड़ी कार्रवाई करती रहेगी। उन्होंने कहा, प्रणाली (सरकार) सार्वजनिक धन की लूट को बर्दाश्त नहीं करेगी। प्रधानमंत्री ने हालांकि, अपने संबोधन में नीरव मोदी या पंजाब नेशनल बैंक का नाम नहीं लिया।

मोदी ने कहा, वित्तीय संस्थानों के प्रबंधन, ऑडिटरों व नियामकों को अपना काम पूरे समर्पण से करना चाहिए। जिन लोगों को नियम व नीतियां बनाने तथा उच्च आचार कायम रखने का काम मिला है। मैं उन लोगों से अपील करना चाहूंगा वे अपना काम पूरे समर्पण व कर्मठता से करें।

गौरतलब है कि पीएनबी में 11,300 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का खुलासा होने के बाद विभिन्न एजेंसियां मामले के मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि के प्रमोटर मेहुल चोकसी के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं।

देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत पचास खरब डालर की अर्थव्यवस्था बनने की सही राह पर है। मोदी ने कहा चार वर्ष पहले भारत का जब भी जिक्र होता था तो उसे विश्व की पांच कमजोर अर्थव्यवस्थाओं वाले देशों में शुमार किया जाता था। मगर अब हालात बदल गए हैं। राजग सरकार बनने के बाद से पिछले चार वर्षों में भारत में 209 अरब डॉलर का विदेशी निवेश हुआ है। राजकोषीय घाटा भी पहले के साढे चार प्रतिशत की तुलना में घटकर साढे तीन प्रतिशत हो गया है।

             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin