नीतीश ने बिहार विधानमंडल के नये भवन को लेकर अधिकारियों को दिये 10 बड़े निर्देश, पढ़ें

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों, विशेषकर पटना में विकास कार्यों में हैं, नीतीश कुमार ने हाल ही में पटना में बनाया गया एक पुल का निरीक्षण किया और उसके बाद गुरुवार को उन्होंने बिहार विधानसभा की विस्तारित इमारत का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधूरे कामों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए।

– नीतीश कुमार ने राज्य विधानमंडल की विस्तारित इमारत का निरीक्षण किया और अधूरे कामों को पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

– मुख्यमंत्री, जो बिहार विधान मंडल की नई इमारत पर पहुंचे, , समिति ने आयोजन कक्ष की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

इस इमारत में आने वाले लोगों की आवाजाही को आसान बनाने के लिए, उन्होंने रास्ते कि चौड़ी करने और रेलिंग करने के लिए निर्देश दिया ।

मुख्यमंत्री ने पहली मंजिल पर विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के क्रम में, मुख्यमंत्री नई इमारत की दूसरी मंजिल तक पहुंच गए और केंद्रीय हॉल का निरीक्षण किया और वर्तमान अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।




उन्होंने कहा कि सेंट्रल हॉल में सदस्यों की बैठने की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए। इस बारे में पूरी तरह से ध्यान देने की आवश्कता है

उन्होंने कहा कि नई इमारत मे एक केंद्रीय हॉल और एक पुस्तकालय है, जिसमें मार्ग के दोनों किनारों के खुले क्षेत्र को स्वच्छ और हरियाली होना चाहिए।

उन्होंने अधिकारियों को बिल्डिंग की पहली मंजिल पर अपूर्ण बिजली का काम पूरा करने का निर्देश दिया ताकि नई इमारत फंक्शनल हो।

– मुख्यमंत्री ने नई इमारत के कैंटीन तक पहुंच कर व्यवस्था की जानकारी ली और कई आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए।

इस बीच, मुख्यमंत्री ने सभी चीजों का अध्ययन किया और संबंधित अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए।

admin