muzaffarpur:स्कूल जा रहे छात्र को लगा करंट, 5 घंटे तक रोड जाम,एस्सेल के खिलाफ लोगों ने निकाला गुस्सा

muzaffarpur::एस्सेल विद्युत वितरण कंपनी के लचर इंफ्रास्ट्रक्चर के कारण बुधवार को आठ साल का एक मासूम करंट लगने बुरी तरह जख्मी हो गया। रामबाग स्थित कालाजार अस्पताल के पास स्कूल जाने के दौरान अमित नाम का वह मासूम पोल में दौड़ रही करंट की चपेट में गया।

मासूम को करंट लगने की सूचना पर वहां भीड़ जुट गई। एस्सेल के खिलाफ लोग सड़क पर उतर आए। कालाजार अस्पताल के निकट सड़क जाम कर पोल से तार शिफ्ट करने की मांग पर लोग अड़ गए। सड़क पर टायर जला कर एस्सेल विद्युत वितरण कंपनी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। करीब 5 घंटे तक लोगों ने रोड जाम कर हंगामा किया। वे एस्सेल अधिकारियों के नहीं पहुंचने मासूम का एस्सेल की ओर से इलाज नहीं कराने से काफी नाराज दिखे। पुलिस के हस्तक्षेप पर लोगों ने नारेबाजी बंद की। पुलिस ने घटना की सूचना एस्सेल को दी। लाइनमैन पहुंचा। पांच घंटे तक सड़क जाम रहने के बाद पोल से तार को शिफ्ट किया गया। तब जाकर लोगों ने सड़क जाम समाप्त किया।
जख्मी अमित रामबाग के हैदर कंपाउंड का रहने वाला है। लोगों का आक्रोश था कि जहां करंट लगा वहां सीमेंट का पोल एस्सेल की तरफ से दो साल पहले लगाया गया, लेकिन अब तक उस पर तार नहीं चढ़ाया गया। लोहे के पोल पर ही हाई और लो टेंशन का तार छोड़ दिया गया था। इस वजह से इस तरह की घटना हुई। लोहे के पोल से हटा कर सीमेंट पोल पर लाइन चढ़ाई गई।
बच्चे को करंट लगने की घटना के विरोध में एस्सेल के खिलाफ प्रदर्शन करते लोग।

admin