muzaffarpur:प्रत्याशी प्रियंका शर्मा को भगाने में विधायक की भूमिका संदिग्ध, दस नामजद 2 सौ अज्ञात पर एफआईआर दर्ज

                                                                        फर्जी वोटर आईडी बनाने के आरोप में भी फंसीं

मुजफ्फरपुर :निवर्तमान पार्षद रविशंकर शर्मा उर्फ बब्बू शर्मा के मिठनपुरा स्थित आवास से रविवार को जब्त लैपटॉप, प्रिंटर, फोटोयुक्त वोटर लिस्ट, मतदान कर्मचारियों का अंतिम योगदान पत्र (गोपनीय) समेत अन्य आपत्तिजनक कागजात जब्ती मामले में वार्ड-36 की प्रत्याशी प्रियंका शर्मा समेत एक दर्जन लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। स्टैटिक मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर राय के बयान पर मिठनपुरा थाने में दर्ज एफआईआर में निजी एजेंसी आरके टेक के कर्मचारी के अलावा प्रत्याशी प्रियंका शर्मा, रविशंकर शर्मा उर्फ बब्बू शर्मा (प्रत्याशी पति), विजय शंकर शर्मा, उदय शंकर शर्मा (तीनों सगे भाइयों) के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों 5 से 7 अज्ञात के खिलाफ फर्जी वोटर आईडी बनाने गोपनीयता भंग करने का मामला दर्ज किया गया है।

                प्रत्याशी प्रियंका शर्मा को भगाने में विधायक की भूमिका संदिग्ध, दस नामजद 2 सौ अज्ञात पर एफआईआर दर्ज

मुजफ्फरपुर : हिरासत में लेने के बाद पुलिस के साथ गाली-गलौज कर वार्ड-36 की प्रत्याशी प्रियंका शर्मा को भगाने में 10 लोगों को नामजद दो सौ अज्ञात के खिलाफ मिठनपुरा थाना में एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में विधायक का भी कार्य संदिग्ध बताया गया है, लेकिन एफआईआर दर्ज कराने वाले स्टैटिक मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर राय को यह नहीं पता कि प्रियंका शर्मा के घर पर किस जिले के कौन विधायक पहुंचे थे। मजिस्ट्रेट ने एफआईआर में उल्लेख किया है कि प्रियंका शर्मा को हिरासत में लेने के बाद पुलिस के साथ गाली-गलौज करने के बाद उन्हें भगा दिया गया। इस घटना के पहले वहां कोई विधायक आए थे। इनका कार्य भी संदिग्ध है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक मजिस्ट्रेट के बयान पर एफआईआर दर्ज करते हुए गिरफ्तार किए गए उदय शंकर शर्मा, विजय शंकर शर्मा मनीष कुमार को मंगलवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा। सोमवार को विलंब होने की वजह से कोर्ट से तीनों आरोपियों को लौटाना पड़ा।
मुजफ्फरपुर | राज्य के 100 नगर निकाय चुनाव के लिए रविवार को हुए मतदान के बाद सबकी नजरें रिजल्ट पर टिकी हैं। प्रशासन ने मतगणना की सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। पहला परिणाम सुबह 10 बजे तक आने की संभावना है। मुजफ्फरपुर नगर निगम, कांटी और मोतीपुर नगर पंचायत के 78 वार्डों के कुल 523 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला भी मंगलवार को होगा। शहर के धर्म समाज संस्कृत महाविद्यालय, रामबाग मतगणना स्थल पर वोटों की गिनती शुरू होगी। जीत-हार के बाद शांति भंग होने की आशंका के मद्देनजर 22 स्थलों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में 285 जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है। कांटी एवं मोतीपुर नगर पंचायत की मतगणना प्रखंड मुख्यालयों में होगी। मतगणना केंद्र के अंदर एक उम्मीदवार के एक ही व्यक्ति को प्रवेश को अनुमति दी जाएगी।

                                                                 आरके टेक एजेंसी की भूमिका भी संदिग्ध

जब्त लैपटॉप, फोटोयुक्त वोटर लिस्ट सीडी मामले में निर्वाचन कार्य में लगी निजी एजेंसी आरके टेक की भूमिका भी संदिग्ध है। एफआईआर में कहा गया है कि छापेमारी के दौरान प्रत्याशी के घर पर आरके टेक का कर्मचारी भी मौजूद था। एजेंसी पर छापेमारी कर कई आपत्तिजनक कागजात बरामद किए गए। वहीं मतदान कर्मी के लिए जारी गोपनीय अंतिम योगदान पत्र की जब्ती मामले में कार्मिक कोषांग की भूमिका पर भी सवाल उठे हंै।

admin