muzaffarpur:मेयर उप मेयर का चुनाव आज, 49 पार्षद डालेंगे वोट

मुजफ्फरपुर : शुक्रवारको नगर निगम के मेयर एवं उप मेयर के लिए चुनाव होगा। समाहरणालय के सभाकक्ष में पहले नवनिर्वाचित सभी 49 पार्षदों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद पार्षद मेयर एवं उप मेयर के लिए नामांकन करने वाले उम्मीदवारों के लिए वोट डालेंगे। 11 बजे से पार्षदों को उपस्थित रहने के लिए नोटिस भेजा गया है। एक घंटे इंतजार के बाद 12 बजे से शपथ ग्रहण एवं इसके बाद मेयर-उप मेयर के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी। उधर, कांटी एवं मोतीपुर नगर पंचायतों के पार्षदों को भी प्रखंड मुख्यालयों में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद नगर पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव होगा।
मुजफ्फरपुर:नगरनिगम के मेयर एवं उप मेयर चुनाव के लिए गुरुवार की देर रात आखिरकार दावेदारों के नाम सामने गए। नगर विधायक सुरेश शर्मा खेमे से मेयर के लिए वार्ड 46 के पार्षद नंद कुमार साह एवं उप मेयर के लिए वार्ड 26 के पार्षद मान मर्दन शुक्ला तो पूर्व मेयर समीर कुमार की अगुवाई वाले तीसरे मोर्चे से मेयर के लिए वार्ड एक के पार्षद सुरेश कुमार एवं उप मेयर के लिए वार्ड 3 की पार्षद सीमा झा मैदान में होंगे। शुक्रवार की सुबह तक यदि कोई भारी उलटफेर हो तो मेयर के लिए नंद कुमार साह और सुरेश कुमार उप मेयर के लिए मान मर्दन शुक्ला और सीमा झा के बीच सीधा मुकाबला होगा। देर रात तक दोनों खेमे ने मैराथन बैठकें कर दावा किया कि जीत उन्हीं की होगी। नगर विधायक खेमे ने 37 पार्षदों के समर्थन का दावा किया। जबकि, पूर्व मेयर खेमे का दावा 30 पार्षदों के समर्थन का है। निगम में 49 पार्षद हैं। यदि क्रॉस वोटिंग नहीं हुई तो आंकड़े में नगर विधायक का पलड़ा भारी लगता है। नगर विधायक के कार्यालय में हुई बैठक में मेयर के उम्मीदवार नंद कुमार साह, विधायक केदार गुप्ता, पूर्व उप मेयर विवेक कुमार, भाजपा नेता रंजन कुमार समेत कई पार्षद जुटे। उधर, होटल मीनाक्षी में दूसरे खेमे की बैठक में विधान पार्षद दिनेश सिंह, जदयू नेता भूषण झा, पूर्व मेयर समीर कुमार, पूर्व जिप उपाध्यक्ष शाह आलम शब्बू, पूर्व नगर विधायक के खासमखास डंपू चचान समेत कई पार्षदों का जमावड़ा रहा।
नगर विधायक और दूसरे खेमे में खींचतान के बीच पूर्व नगर विधायक विजेंद्र चौधरी ने अलग राह की बात कही। उन्होंने कहा कि तीसरा मोर्चा नाम की चीज नहीं है। वह शुक्रवार सुबह 7 बजे अपने आवास पर बैठक करेंगे। उनकी ओर से मेयर और उप मेयर के उम्मीदवार क्रमश: आभा रंजन एवं संजीव चौहान होंगे। हालांकि, उनके इस बयान को खास रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। क्योंकि, उन्हें उसी खेमे के साथ माना जा रहा है। उक्त खेमे की बैठक में उनके खास समर्थक भी देखे गए।

admin