muzaffarpur:निगम के स्वच्छता अभियान के साथ जुड़ेंगे विवाह भवन होटल प्रबंधन

मुजफ्फरपुर:शहरमें होटल-रेस्टोरेंट के साथ सभी विवाह भवन को नगर निगम के स्वच्छता अभियान के साथ जोड़ने की कार्रवाई शुरू हो गई है। यहां से रोज अधिक मात्रा में कचरा निकलता है। माड़ीपुर स्थित एक होटल में गुरुवार को नगर निगम की ओर से सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर परिचर्चा का आयोजन किया गया है। इसमें शहर की स्वच्छता पर काम कर रहे सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट के विशेषज्ञ जागरूकता के साथ आगे की प्लानिंग के बारे में जानकारी देंगे। सिटी मैनेजर रवीश चंद्र वर्मा आईटीसी के प्रतिनिधि शशि भूषण ने बताया कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी होटल, रेस्टोरेंट विवाह भवन के प्रबंधन को आमंत्रित किया जा रहा है। इसमें होटल से निकलने वाले गीले और सूखे कचरे के साथ, कूड़ा उठाव के टाइम मैनेजमेंट के बारे में जानकारी दी जाएगी। साथ ही सभी प्रबंधन नगर निगम के साथ मिल कर स्वच्छता अभियान के लिए लोगों को जागरूक करेंगे।सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर आज-कल होगी परिचर्चा

सेंटर फॉर साइंस के डिप्टी डायरेक्टर होंगे शामिल
सिटी मैनेजर ने बताया कि इसी विषय पर शुक्रवार को एमडीडीएम कॉलेज में ओपन परिचर्चा होगी। इसमें सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट संस्थान के डिप्टी डायरेक्टर भी शामिल होंगे।
नगर निगम के अच्छे भविष्य को प्रार्थना सभा
मुजफ्फरपुर| नगरनिगम के अच्छे भविष्य के लिए मुजफ्फरपुर नागरिक परिषद ने बुधवार को भगवानपुर स्थित हनुमान मंदिर में प्रार्थना सभा की। इसकी अध्यक्षता विभात कुमार ने की। डॉ. भाेजनंदन प्रसाद सिंह ने कहा कि वे आगे भी परिषद के साथ रहेंगे। लोगों ने शहर को स्वस्थ और सुंदर बनाने के लिए नए उत्साह के साथ पार्षदों का चयन किया है। मौके पर सुरेश प्रसाद सिंह, शैलेश तिवारी, सुधाकर ठाकुर, मणिभूषण, कमलेश कुमार, अभिजीत कुमार, दिलीप कुमार, कुमार राम बालक शाही, सुनील कुमार वर्मा, ललन सिंह, ई. विजय कृष्ण, रंजीत कुमार, पवन कुमार, जगन्नाथ पासवान, संजय कुमार आदि मौजूद रहे।

admin