muzaffarpur:अपहृत छात्रा की बरामदगी की मांग पर 5 घंटे जाम

मुजफ्फरपुर :मिठनपुरा थाना क्षेत्र के कन्हौली विशुनदत्त रामनगर इलाके से अपहृत छात्रा की बरामदगी की मांग को लेकर रविवार को परिजन स्थानीय लोग सड़क पर उतर गए। मुजफ्फरपुर-पूसा रोड स्थित कन्हौली चौक को बांस-बल्ला के सहारे 5 घंटे तक जाम कर आगजनी विरोध प्रदर्शन किया। बसों में भी तोड़फोड़ की। लोग इतने गुस्से में थे कि बारिश के बावजूद डटे रहे। जाम हटाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। मिठनपुरा थानेदार विजय प्रसाद राय को भी लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। स्थिति बिगड़ती देख जाम स्थल पर रैपिड एक्शन फोर्स को बुलाया गया। थानेदार ने अपने मोबाइल से परिजनों की बात एसएसपी विवेक कुमार से कराई। एसएसपी ने 24 घंटे में कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर लाेग माने। इस दौरान चौराहे पर दोनों तरफ वाहनों की कतारें लगी रहीं। गौरतलब है कि सोनाली नाम की इंटर छात्रा का शनिवार को दिनदहाड़े घर से अपहरण हो गया। घर के मेन गेट की दीवार, फर्श आदि जगहों पर खून के छींटे मिले थे। सोनाली की चप्पलें कमरे में मिली थीं। घटना के समय वह घर में अकेली थी। मां एएनएम की ड्यूटी पर गई थी। पिता हजारीबाग में सैप जवान हैं। भाई शशांक कोचिंग गया था। सोनाली के कमरे में बेड पर आधा-अधूरा खाना पड़ा हुआ था। घर की ऊपरी मंजिल पर 3 मजदूर काम कर रहे थे।
टाउन डीएसपी आशीष आनंद के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया है। परिजनों की ओर से दर्ज एफआईआर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। -विवेककुमार, एसएसपी
सोनाली के परिजनों ने समस्तीपुर के ध्रुवगामा गांव के एक रिश्तेदार से निजी कुत्ता मंगवाया। कुत्ता के सहारे आसपास के क्षेत्रों में भी पड़ताल की गई। सोनाली के घर के पीछे लीची गाछी के समीप एक घर में कुत्ता रुक गया। दारोगा निर्भय कुमार समेत अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। पुलिस ने घर की तलाशी ली। फिर साथ में घूम रहे एक स्थानीय युवक को भी संदेह के आधार पर पुलिस हिरासत में लेकर थाने जा रही थी। पर, मोहल्ले के दर्जनों लोगों ने युवक को निर्दोष बताते हुए पुलिस से उसे जबरन छुड़ा लिया। युवक सोनाली के घर में काम कर चुके एक पेंटर का रिश्तेदार बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने मोहल्ले के चार घरों की तलाशी भी ली। पुलिस काे शक है कि घर में काम कर रहे या काम कर चुके मजदूरों की इसमें भूमिका हो सकती है। पुलिस ने मोहल्ले के लॉज में रह रहे 25 लोगों के मोबाइल नंबर लेकर जांच में जुट गई है।
कन्हौली विशुनदत्त से छात्रा के अपहरण के विरोध मंे हंगामा करते लोगों को समझाती पुलिस। इधर, सड़क जाम कर आगजनी करते लोग।
सोनाली के अपहरण से दुखी उसकी मां मुन्नी कुमारी दादा शिव सागर पांडेय ने खाना-पीना छोड़ दिया है। घर के अन्य सदस्य भी काफी परेशान हैं। सोनाली के पिता सैप जवान चंद्रभूषण पांडेय रविवार की सुबह हजारीबाग से घर पहुंचे। उनका रो-रोकर बुरा हाल है। मोहल्ले के लोग भी इस घटना से काफी चिंतित हैं।
पीड़िता के घर रविवार की दोपहर डॉग स्क्वॉयड की टीम पहुंची। लेकिन, वह 200 मीटर के आगे नहीं बढ़ी। रास्ते में डॉग स्क्वॉयड जिस पेंटर की दुकान के आगे रुका था, पुलिस उससे भी पूछताछ करेगी। पुलिस का कहना है कि समय अधिक बीत जाने के कारण लोगों ने घर में रखे सामान के साथ छेड़छाड़ कर दी है।
सोनाली अपहरण मामले में 6 संदिग्ध पुलि की नजर में हैं। कई युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी। सूत्रों की मानें तो एक युवक ने शनिवार की शाम सोनाली को कल्याणी चौक पर देखने का दावा किया था। उक्त युवक से भी पुलिस पूछताछ करेगी। सोनाली के मामा डाॅ. शरद कुमार ने बताया कि उसके पास अलग से मोबाइल नहीं है।

admin