muzaffarpur:सेना ने कंटीले तारों से घेरी अतिक्रमित भूमि, मिट्टी खोद किया रास्ते को बंद

मुजफ्फरपुर :सेना ने अपनी जमीन से अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्रवाई तेज कर दी है। शुक्रवार की शाम जेसीबी से गोबरसही चौक के निकट मिट्‌टी खोदकर रास्ता बंद कर दिया गया। बूचड़ी लैंड को तार से सेना के जवानों ने घेर दिया। सेना की ओर से की जा रही कार्रवाई को चक्कर मैदान इलाके के आसपास के लोग दूर से ही देखते रहे। मुजफ्फरपुर आर्मी स्टेशन हेड क्वार्टर के कर्नल नीरज कुमार का कहना है कि बूचड़ी लैंड पर उत्तर बिहार के जो भी जवान शहीद हुए हैं उनकी प्रतिमा बनाने का प्रस्ताव हेड क्वार्टर को भेजा गया है।
उत्तर बिहार में ऐसी कोई जगह अभी नहीं है जहां इस इलाके के शहीद होने वाले जवानों की प्रतिमा स्थापित हुई हो। दो माह पहले हम इस संबंध में हेड क्वार्टर को प्रस्ताव भेजे थे। तार से बूचड़ी लैंड को घेर दिया गया है। ताकि किसी जमीन का अतिक्रमण हो। मालूम हो कि बूचड़ी लैंड की जमीन को लेकर पिछले दिनों एनएचआई सेना के बीच मापी हुई थी।

                                                      सहबाजपुर में अतिक्रमण हटाओ अभियान

सहबाजपुर में ओल्ड दरभंगा रोड पर से शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। इस दौरान मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में आधा दर्जन से अधिक चहारदीवारी तोड़ी गई। वहीं, एक दर्जन अवैध झोपड़ी हटाई गई। पुलिस बल की कमी को लेकर महज एक किलोमीटर तक ही अतिक्रमण हटाओ अभियान चल सका। जानकारी अनुसार, सुनील कुमार शाही ने कोर्ट में ओल्ड दरभंगा रोड में ओल्ड जीरोमाइल चौक से बखरी रोड तक सड़क किनारे अतिक्रमण मुक्त करने के लिए याचिका दायर की थी। इस पर कोर्ट ने डीएम को अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश दिया था। पिछले सप्ताह चार दिनों तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चला था। लेकिन, अब भी अभियान का सार्थक नतीजा नहीं निकला है।

admin