madhubani:नैंसी का हत्यारा जल्द होगा गिरफ्तार : डीएसपी

फुलपरास: मधुबनी जिलान्तर्गत अंधरामठ थाना के महादेवमठ गांव से विगत 25 मई की संध्या अपहृत रविन्द्र नारायण झा की पुत्री बारह वर्षीया नैंसी की लाश के बरामदगी के बाद पुलिस द्वारा संबन्धित मामले को शीघ्र सुलझा लेने का दावा किया गया है। उपरोक्त संदर्भ में मंगलवार अपराह्न अंचल पुलिस थाना फुलपरास में मीडिया कर्मियों से मुखातिब अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी(डीएसपी) उमेश्वर चौधरी ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी में नामजद दो अभियुक्तों ग्रामीण पवन झा एवं लालू झा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसके साथ घटना के दिन संध्या में नैंसी को अंतिम बार देखा गया था। जांच के क्रम में ग्रामीणों ने इसकी पुष्टि की है। गिरफ्तार व्यक्तियों के साथ मृतका के परिवार की पुरानी अदावत थी जिसे गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों ने भी स्वीकार किया है।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि नैंसी के उपर एसिड अटैक अथवा उसके साथ व्यभिचार या उसे जलाकर मारे जाने की बात निर्मूल है। पोस्टमार्टम से मिल रही जानकारी का हवाला देते हुए उन्होंने बताया है कि नैन्सी की हत्या गला घोंटकर की गई है। पोस्टमार्टम के बाद जारी रिर्पोट में हत्या का समय 72 घंटे पूर्व के बताए गए हैं। एक मासूम की हुई हत्या को दुखद बताते हुए डीएसपी ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह सामाजिक रंजिश में की गई हत्या का मामला लगता है। जिसकी सूक्ष्म पड़ताल वैज्ञानिक आधार पर तथा मोबाईल सीडीआर समेत अन्य तरीकों से की जा रही है। हत्याभियुक्त शीघ्र पुलिस की गिरफ्त में होगा।
मौके पर अंधरामठ के थानाध्यक्ष राजीव कुमार,इंसपेक्टर सनोवर खां आदि भी उपस्थित थे। हाल फिलहाल पुलिस पार्टी पर सिसवा बरही गांव में रात्रि गश्ती के दौरान हुए हमले की चर्चा करते हुए डीएसपी ने कहा कि उक्त संदर्भ में पुलिस ने सिकंदर यादव, राजीव यादव, आमोद कुमार, बबलू यादव तथा सुनील कुमार आदि पांच लोगों को हिरासत में लिया है। अन्य लोगों को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

admin