अमरनाथ यात्रा हमला:ललिताबेन जो अमरनाथ यात्रा पर आतंकवादी हमला में घायल हो गई थी कि मौत, मरने वालो की संख्या बढ़कर 8 हुई

कश्मीर में अमरनाथ तीर्थ यात्रियों पर हुए हमले में घायल एक महिला श्रद्धालु की रविवार सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 47 वर्षीय ललिता ने श्रीनगर के एसकेआईएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इसके साथ ही 10 जुलाई को हुए हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है.

अमरनाथ यात्रा पर हमले से उठे सुरक्षा को लेकर कुछ अनसुलझे सवाल

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने महिला श्रद्धालु की मौत पर ट्वीट कर शोक जताया है. महिला श्रद्धालु को गुजरात भेजने की तैयारी हो रही है.

बता दें कि 10 जुलाई की रात को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने एक बस पर हमला कर दिया, जिसमें छह महिलाओं समेत गुजरात के सात अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हुए. वर्ष 2000 के बाद से यह इस सालाना तीर्थयात्रा पर सबसे घातक हमला है. पुलिस के मुताबिक यह बस उस यात्रा काफिले का हिस्सा नहीं थी जिसे पुख्ता सुरक्षा प्रदान की जा रही थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धालुओं पर आतंकी हमले की कड़ी निंदा की और कहा कि भारत ऐसे कायरतापूर्ण हमलों और घृणा के नापाक मंसूबों के आगे झुकने वाला नहीं है. उन्होंने राज्य के राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

इससे पहले एक अगस्त 2000 में अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाया गया था. आतंकवादियों ने पहलगाम क्षेत्र में हमला किया था जिसमें पोर्टर सहित 30 लोग मारे गये थे.

admin