INDvsWI: कुछ की देर में शुरू होगा मैच, भारत की नजरें 2-0 से बढ़त बनाने पर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे आज शाम 6:30 बजे से एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स नॉर्थ साउंड स्टेडियम में खेला जाएगा. पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, तो वहीं दूसरे मैच में भारत ने बाजी मारी थी. इस लिहाज से ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला है. भारत अगर इस मैच को जीत जाता है, तो उसके सीरीज हारने की संभावना खत्म हो जाएगी. दूसरी तरफ अगर वेस्टइंडीज को सीरीज में बने रहना है, तो उन्हें हर हाल में ये मुकाबला जीतना होगा.

भारत

दूसरे मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है. हालांकि, माना जा रहा है कि तीसरे मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इस मुकाबले में ऋषभ पंत को खिलाया जा सकता है. वहीं युवराज सिंह को आराम दिया जा सकता है.

टीम इंडिया का टॉप आर्डर बेहतरीन फॉर्म में है. धवन, रहाणे टीम को शानदार शुरुआत दिला रहे हैं. तीसरे नंबर पर विराट कोहली भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. इसके अलावा भारत के पास एम एस धोनी, केदार जाधव के रूप में मजबूत मिडल आर्डर है. टीम के पास हार्दिक पंड्या के रूप में बेहतरीन फिनिशर भी मौजूद है. गेंदबाजी में भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन और उमेश यादव हैं.

 

वेस्टइंडीज टीम

सीरीज में बने रहने के लिए वेस्टइंडीज के लिए ये मैच बेहद अहम है और टीम इस मैच को जीतने की कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. टीम में आखिरी 3 मैचों के लिए 2 बदलाव भी हुए हैं. एविन लुईस के साथ काइल होप सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं. इनके अलावा टीम के पास एविन लुईस, शाई होप, जॉनाथन कार्टर के रूप में टीम के पास अच्छे बल्लेबाज मौजूद हैं. गेंदबाजी में कप्तान जेसन होल्डर और रोवमैन पॉवेल भी टीम को मजबूती देंगे. टीम के पास एशले नर्स, अलजारी जोसेफ और मिगल कमिंस के रूप में शानदार गेंदबाज हैं.

आपको बता दें कि हाल ही में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी, जिसके पहले मैच में उसे हार मिली थी और दूसरा मैच जीता था. हालांकि, तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ने के साथ ही उनका सीरीज जीतने का सपना भी धुल गया.

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव.

वेस्टइंडीज: इविन लुइस, काइल होप, जेसन मोहम्मद, शाई होप (विकेटकीपर), जॉनाथन कार्टर, जेसन होल्डर (कप्तान), रोस्टन चेस, देवेंद्र बिशु, अल्जारी जोसेफ, मिग्युएल कमिंस और एशेल नर्स.

admin