पहले भी ऐसा झटका दे चुके हैं लुईस, मारे पूरी भारतीय टीम से दोगुने छक्के

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गए इकलौते T-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज़ आसानी से जीत गया. 191 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने भारत को 9 विकेट से हराया. भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा बनकर उभरे इविन लुईस, जिन्होंने 62 गेंदों में 125 रनों की धुआंधार पारी खेल कर भारत के गेंदबाजों की हालत पतली कर दी. लुईस इससे पहले भी एक बार भारत के लिए खतरा बन चुके हैं.

लुईस ने जमाए 12 छक्के

लुईस ने शुरू से ही भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया, उन्होंने अपनी 125 रनों की पारी में कुल 12 छक्के मारे. वहीं लुईस ने 6 चौके भी मारे. वहीं अगर भारतीय टीम की बात करें, तो पूरी भारतीय टीम ने मिलाकर 6 छक्के मारे थे. लुईस ने अकेले दम पर ही दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा कर दिया.

 

पहले भी किया था ऐसा

ये पहली बार नहीं है जब लुईस टीम इंडिया पर भारी पड़े हों, इससे पहले भी 2016 में अमेरिका में खेले गए टी-20 मुकाबले में उन्होंने भारत के खिलाफ शतक मारा था. उस मैच में लुईस ने 9 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए थे, 246 रनों का लक्ष्य करने उतरी भारतीय टीम उस मैच में 1 रन से हारी थी. उस मैच में भारत की ओर से भी केएल राहुल ने शतक जड़ा था, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिलवा पाए थे.

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज की टीम को 191 रनों का टारगेट दिया था. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 18.3 ओवर में ही सिर्फ 1 विकेट के नुकसान पर 194 रन बना लिए और ये मैच 9 विकेट से जीत लिया. वेस्टइंडीज को जीत दिलाने के लिए लुईस को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

admin