एच.एस. प्रणय ने परूपल्ली कश्यप को हरा कर , यूएस ओपन बैडमिंटन का खिताब अपने नाम किया

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय ने रविवार को फाइनल में पारुपल्ली कश्यप को हराकर यूएस ओपन ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट जीता।

25 वर्षीय प्रणय ने अपने तीसरे ग्रैंड प्रिक्स गोल्ड और युगल ओपन खिताब जीतनये के लिए शानदार खेल का प्रदर्शन किया।  उन्होंने कश्यप को 21-15, 20-22, 21-12 से हराया था।

प्रणय ने वियतनाम के तियान मिन्ह एनगुएन को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी, जबकि कश्यप ने सेमीफाइनल में कोरियाई क्वांग ही हीओ को मात  दिया था ।

प्रणय ने शुरू से ही काफी प्रभावशाली खेल दिखाया क्योंकि उन्होंने पहले गेम मे   4-8 से पिचरन्ये के बाबजूद  जीत हासिल की। वह अपने अनुभवी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ काफी सहज महसूस कर रहे थे।

हालांकि, पूर्व राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पारुपल्ली कश्यप ने दूसरे गेम में वापसी की। उसने चतुराई से अपने गेमप्लेन को अंजाम दिया और दूसरा गेम 22-20 जीतने के बाद मैच को निर्णायक बना लिया। तीसरे सेट में, प्रणय को सब कुछ था क्योंकि युवा खिलाड़ी ने कश्यप को कोई मौका नहीं दिया और 21-12  स्कोर के साथ जीत हासिल की।

यह पिछले महीने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा वर्ष रहा है, श्रीकांत किदंबी ने दो लगातार सुपररीसियों के खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनकर और इंडोनेशियन ओपन, सिंगापुर ओपन और ऑस्ट्रेलियाई ओपन में लगातार तीन फाइनल में प्रवेश करके इतिहास बनाया।

admin