बोधगया के महाबोधि मंदिर में फायरिंग, पुलिसकर्मी की मौत; एक घंटे प्रवेश बंद

बोधगया के महाबोधि मंदिर में फायरिंग, पुलिसकर्मी की मौत; एक घंटे प्रवेश बंद

Bihar Police : पूरी दुनिया में प्रसिद्ध बिहार के धर्म-पर्यटन स्थल बोधगया के महाबोधि मंदिर में शुक्रवार दोपहर दनादन गोलियां चलने लगीं। इसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। मंदिर को बंद करा दिया गया है।

विश्वप्रसिद्ध महाबोधि मंदिर परिसर में शुक्रवार दोपहर गोलियों की आवाज से अफरातफरी मच गई। देसी और विदेशी सैलानियों से भरे रहने वाले बोधगया के महाबोधि मंदिर में हुई इस फायरिंग में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है। धर्मस्थल को खाली कराते हुए प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। भारी तादाद में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। मंदिर परिसर से लेकर आसपास के तमाम इलाकों से सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

बैक टू बैक चल गई तीन गोली चली
जानकारी के अनुसार, बिहार स्वाभिमान बटालियन के जवान अमरजीत कुमार यादव (43) शुक्रवार दोपहर ड्यूटी पर जा रहे थे। जिस रोड से वह जा रहे थे, वहां पत्थर पर फिसलन थी। इसकी वजह से उनका पैर फिसल गया और उनके हाथ में मौजूद कार्बाइन का ट्रिगर दब गया। अचानक बैक टू बैक तीन गोली चल गई। इसमें एक गोली सीने में भी लगी। गोली लगते ही सत्येंद्र बेहोश होकर जमीन पर गिर गए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। इधर, सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि जवान की लाश जमीन पर पड़ी थी। 

थानेदार बोले- FSL टीम करेगी जांच 
वहीं थानेदार रूपेश कुमार सिंह का कहना है कि संभवतः उन्हें तीन गोली लगी है। गोली सीने में लगी है। FSL की टीम जांच के लिए आ रही है। इसलिए हम लोगों ने बॉडी को उन्हें अभी छूकर नहीं देखा है। मामले की जांच की जा रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। 

Credit BY:- amarujala

admin