प्रमाणपत्र नहीं मिलने पर हंगामा

दरभंगा   : जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं मिलने से आक्रोशित लोगों ने बुधवार को डीएमसीएच अधीक्षक कार्यालय पर हंगामा किया. लोगों का कहना था कि बार-बार दौड़ने के बाद भी उनलोगों को प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा है. इसको लेकर परेशान लोगों ने अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार मिश्रा से मिलकर शिकायत की. अधीक्षक ने बताया कि प्रमाण पत्र देने का काम सांख्यिकी विभाग के कर्मचारियों का है. सांख्यिकी विभाग के कर्मचारी उनके अंदर काम नहीं करते. वे कब आते हैं अथवा नहीं आते इसकी जानकारी उन्हें नहीं रहती है.
इधर, मधुबनी जिले के फुलपरास, अरेर व बेनीपट्टी से आये सुधाकर मिश्र, अरूण यादव, देवकी देवी ने बताया कि पिछले तीन दिनों से वे लोग प्रमाण पत्र लेने आ रहे हैं लेकिन, कर्मचारी नहीं आ रहा है. यहां उनलोगों को कोई सूचना भी नहीं दी जाती है कि वह आयेगा या नहीं. कुशेश्वरस्थान की कामिनी देवी ने बताया कि एक महीने से वे जन्म प्रमाण पत्र लेने के लिये चक्कर लगा रही है लेकिन उसका काम नहीं हो रहा है.
कटहलवाड़ी फीडर से जुड़े उपभोक्ताओं को तीन घंटे नहीं मिली बिजली: दरभंगा : बेला उपकेंद्र के कटहलवाड़ी फीडर से जुड़े उपभोक्ताओं को बुधवार को तीन घंटे तक बिजली नहीं मिली. भीषण उमस व गर्मी में उपभोक्ता बेहाल रहे. बिजली की आपूर्ति सुबह 11:50 बजे से दोपहर के 2:50 बजे तक बाधित रही. उपकेंद्र परिसर में बने नये भवन के कंट्रोल रुम में पूराने भवन से पैनल ब्रेकर सिफ्टिंग किये जाने के कारण तीन घंटे बिजली की आपूर्ति बंद रही. जेइ वकील अहमद अंसारी ने बताया कि पूराने भवन के कंट्रोल रुम में लगे पैनल ब्रेकर खोलने व केबल चढ़ाने में समय लगने के कारण उपभोक्ताओं को असुविधा हुई.सिफ्टिंग किये जाने को लेकर गुरुवार को शिवधारा फीडर की आपूर्ति आधे घंटे बाधित होने की संभावना है.

admin