मुजफ्फरपुर के रामदयालुनगर से मधौल तक ~11.5 करोड़ से हाेगा फ्लैंक निर्माण

मुजफ्फरपुर :भूतल परिवहन मंत्रालय से मंजूरी मिलने के एक साल बाद शहर के रामदयालुनगर से मधौल तक की सड़क को चौड़ी करने का रास्ता साफ हो गया है। करीब दो किलोमीटर लंबी इस सड़क के चौड़ीकरण के एस्टीमेट को प्रशासनिक स्वीकृति दे दी गई है। डीएम धर्मेंद्र सिंह ने रामदयालुनगर से मधौल तक की सड़क को 10 मीटर चौड़ी करने के साथ-साथ सड़क के दोनों किनारे फ्लैंक बनाने का एस्टीमेट पथ निर्माण विभाग को भेज दिया है। इसपर करीब 11.5 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। फिलहाल, साढ़े पांच मीटर चौड़ी सड़क के कारण हाजीपुर से मुजफ्फरपुर आने वाली गाड़ियां यहां घंटों ट्रैफिक जाम में फंसी रहती हैं। एनएच डिवीजन मुजफ्फरपुर के इस प्रस्ताव को पिछले वर्ष मई माह में ही केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्रालय से मंजूरी मिली थी।
पथ निर्माण विभाग इस सड़क पर एक बड़े दो छोटे पुल का निर्माण होगा। मालूम हो कि एनएचएआई एनएच-77 का हाजीपुर से मधौल (0 से 46.3 किमी) तक फोरलेन बना चुका है। मधौल से रामदयालुनगर (46.3 किमी से 48.2 किमी) तक करीब दो किलोमीटर यह सड़क एनएच डिवीजन मुजफ्फरपुर के अधीन है। डीएम ने कहा है कि योजना की मंजूरी मिलते ही इसके निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।
जिलाधिकारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि एनएच-77 के बांकी हिस्से को फोरलेन बनाने के साथ ही शहर के बाहर से बाइपास का निर्माण होना है। इसके कारण रामदयालुनगर से मधौल तक पूर्व की सड़क होने के साथ ओवरब्रिज के बीच कम जगह होने से रामदयालुनगर में जाम की स्थिति रहती है। इससे निपटने के लिए विशेष योजना तैयार किया गया है। एनएच-77 के मधौल से रामदयालुनगर में एनएच-28 से मिलाया जाएगा। इस सड़क के बन जाने से पटना से मुजफ्फरपुर समस्तीपुर की ओर आने वाली वाहन सीधे एनएच-28 पर चली जाएंगी।

admin