‘नीतीश कुमार के इस्तीफे से निराश’ कांग्रेस

कांग्रेस ने बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार के इस्तीफे पर निराशा व्यक्त की और कहा कि वह ‘गठबंधन’ में मतभेदों को हल करने के लिए प्रयास जारी रखेंगे। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ‘गठबंधन’ को पांच साल के लिए जनादेश दिया गया था और कांग्रेस उस सम्मान का प्रयास करेगी।

उन्होंने कहा, “हम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की खबर से बहुत निराश हैं। हम, कांग्रेस पार्टी, विशेष रूप से कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी उपाध्यक्ष के पास नीतीश कुमार के प्रति महान सम्मान और स्नेह है।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘महागठबंधन’ को नीतियों, सिद्धांतों और संचयी नेतृत्व के आधार पर बिहार के लोगों द्वारा पांच साल का जनादेश दिया गया था। यह भी भाजपा और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जनादेश था, जिन्होंने बिहार के सम्मान को चुनौती दी थी, उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, “इस जनादेश का सम्मान करने के लिए हम में से हर एक पर ज़िम्मेदारी निहित है। कांग्रेस पार्टी हर चीज अपने तरीकों (यह देखने के लिए) करेगी कि यह जनादेश सम्मानित किया गया है।”

उन्होंने कहा, “किसी भी मतभेद के कारण जो कुछ भी फसल हो सकती है, हम एक सौहार्दपूर्ण और सौहार्दपूर्ण फैशन में एक-दूसरे के साथ बोलकर उनका प्रयास करेंगे।”

नीतीश कुमार ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए राजनैतिक मतभेदों का हवाला देते हुए अपने सहयोगी तेजसवी यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के मुताबिक सहयोगी मतभेदों का हवाला देते हुए एक राजनीतिक धमाका कर दिया। “बिहार में होने वाली परिस्थितियों में, गठबंधन सरकार को चलाने में मुश्किल हो गई,” कुमार राज्यपाल केजरीवाल नाथ त्रिपाठी को अपना इस्तीफा देने के बाद पटना में राज भवन के बाहर संवाददाताओं से कहा

admin