#bihar:CBI ने औरंगाबाद के डीएम के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया

सीबीआई ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए औरंगाबाद के डीएम कंवल तनुज के ठिकानों पर छापेमारी की। औरंगाबाद स्थित डीएम के कार्यालय को खंगालने के साथ धोखाधड़ी के इस मामले में एनटीपीसी की सहायक कंपनी के सीईओ सी. शिवकुमार के ठिकानों पर भी सीबीआई ने रेड किया। औरंगाबाद समेत लखनऊ और नोएडा के सात स्थानों की तलाशी ली गई।



जमीन अधिग्रहण में घपले से जुड़ा है मामला
सीबीआई के मुताबिक एनटीपीसी की सहायक कंपनी भारतीय रेल बिजली कंपनी लिमिटेड औरंगाबाद के नवीनगर में बिजली प्लांट लगानेवाली है। इसके लिए कंपनी को 15 सौ एकड़ जमीन की जरूरत है। जमीन अधिग्रहण के क्रम में 7 एकड़ का एक प्लॉट अधिग्रहित किया गया। आरोप है कि औरंगाबाद के डीएम कंवल तनुज और भारतीय रेल बिजली कंपनी लिमिटेड के सीईओ सी. शिवकुमार ने मिलीभगत कर गोपाल प्रसाद सिंह से जमीन की खरीद दिखाई। जबकि गोपाल प्रसाद सिंह का पहले ही देहांत हो चुका है। जमीन के बदले 2.07 करोड़ का भुगतान किया गया। बाद में यह रकम दूसरे खातों में ट्रांसफर कर दी गई।
कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे
जमीन अधिग्रहण में राशि की हेराफेरी की शिकायत सीबीआई को मिली थी। इसके बाद दिल्ली स्थित सीबीआई ने इसकी प्राथमिकी दर्ज की। शुक्रवार सुबह ही सीबीआई ने औरंगाबाद, लखनऊ और नोएडा में दोनों अधिकारियों के सात ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। जिन ठिकानों की तलाशी ली जा रही है, उनमें डीएम का सरकारी आवास, दफ्तर के अलावा सी. शिव कुमार का दफ्तर और घर भी शामिल हैं। छापेमारी के दौरान सीबीआई को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं।

             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin