तेजस्वी की जगह अब्दुल बारी को डिप्टी CM बनाने का दबाव डालें RJD-JDU विधायक: सुशील मोदी

 

बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी विधायकों से अपील है कि सोमवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में वे लालू प्रसाद और राबड़ी देवी पर एक हजार करोड़ की बेनामी संपत्ति के मामले में आरोपित उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस्तीफा दिलाने और पार्टी के वरिष्ठ सदस्य जैसे अब्दुल बारी सिद्दीकी, ललित यादव आदि में से किसी को उनकी जगह उपमुख्यमंत्री बनाने के लिए दबाव बनाए. सुशील मोदी ने इस बाबत ट्वीट भी किया.

सुशील मोदी ने कहा कि जेडीयू विधायक भी 11 जुलाई को होने वाली कोर कमिटी की बैठक में अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोपित मंत्री तेजस्वी और तेजप्रताप के इस्तीफा नहीं देने पर मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के लिए दबाव डालें.

उन्होंने ने कहा कि पल-पल की स्थिति पर बीजेपी की निगाह है और वह ‘वेट एंड वाच’ कर रही है. उन्होंने कहा, ‘बीजेपी को मटियामेट करने का मंसूबा पालने वाले लालू प्रसाद चारा घोटाले के दौर से ही विरोध करते रहे हैं और आज बीजेपी केंद्र में दो-तिहाई बहुमत के साथ तथा देश के 17 राज्यों में सरकार चला रही है. बीजेपी लालू प्रसाद की किसी गिदड़भड़की से डरने वाली नहीं है.’

वरिष्ठ बीजेपी नेता कहते हैं, चारा घोटाले में जब जेल जाने की नौबत आई तो लालू प्रसाद ने धमकी दी थी कि अगर मुझे गिरफ्तार किया गया तो खून की नदियां बहेंगी, लेकिन लालू जेल भी गए और सजा भी हुई, मगर खून की नदी बहने की बात दूर, एक पत्ता भी नहीं हिला.’

इसके साथ ही उन्होंने कहा नोटबंदी का सबसे मुखर विरोध लालू प्रसाद ने ही किया, क्योंकि उन्हें मालूम था कि नरेंद्र मोदी इसके बाद बेनामी संपत्ति पर सख्त कार्रवाई करेंगे. मगर बिहार के गरीबों ने लालू प्रसाद के आह्वान को नजरअंदाज कर नरेंद्र मोदी का साथ दिया.

दरअसल नोटबंदी के बाद नीतीश कुमार ने भी बेनामी संपत्ति पर कठोर कार्रवाई की मांग की थी. लालू परिवार की बेनामी संपत्ति के खुलासे पर सीएम ने कहा था कि अगर सबूत हैं तो केंद्र कार्रवाई करें. मुख्यमंत्री अब अपना स्टैंड बदल नहीं सकते हैं. ऐसे में गेंद सत्ता और सिद्धांत की कशमकश में फंसे नीतीश कुमार के पाले में है.

admin