जूनियर डॉक्टर और एक मरीज के परिजनों के बीच ज़बरदस्त हिंसक झड़प

muzaffarpur:बिहार के श्री कृष्ण मैडिकल कॉलेज और अस्पताल मुजफ्फरपुर में एक युद्धक्षेत्र बन गए, जब अस्पताल के कनिष्ठ डॉक्टर और एक मरीज के रिश्तेदार हिंसक झड़पों और पत्थरों के अधीन थे। इस घटना में अस्पताल के कई एम्बुलेंस को आग में सौंप दिया गया।

दरअसल, गुरुवार की रात को, एक महिला रोगी को पटना अस्पताल से मुजफ्फरपुर के कृष्णा मेडिकल अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन रात को कनिष्ठ डॉक्टरों ने ड्यूटी पर उपस्थित होने से इनकार करने से इनकार कर दिया कि उनकी हालत बिल्कुल नाज़ुक है और उनका बचने मुश्किल है , इस मरीज को मार दिया गया था जिसके बाद पूरे विवाद की शुरुआत हुई।

रात में, जूनियर डॉक्टर और परिवार के रिश्तेदारों के बीच शुरूआत हुई और शुक्रवार की सुबह तक हिंसक रूप ले गए। अस्पताल में मौजूद एम्बुलेंस चालकों ने भी परिवार के सदस्यों का समर्थन किया और डॉक्टरों के साथ गिर गया।

उत्तेजित कनिष्ठ डॉक्टरों ने पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 77 को जाम कर दिया और फिर अस्पताल में आग में आने वाली दर्जनों एम्बुलेंस को सौंप दिया। इस दौरान, मरीज के परिवार के सदस्यों और एम्बुलेंस ड्राइवरों ने एक दूसरे को जंक डॉक्टरों के साथ मारा।

आसपास के गांवों ने परिवार के सदस्यों का समर्थन किया और जूनियर डॉक्टरों पर पत्थर लगाए। इस हिंसक संघर्ष में, अस्पताल के आसपास लगभग 50 ट्रेनें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुईं।

जब स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई, मुजफ्फरपुर प्रशासन के प्रशासन ने अपना दरवाजा खोल दिया और जिला मजिस्ट्रेट और एसएसपी मौके पर पहुंचे और उन लोगों के खिलाफ कड़े मुठभेड़ के आरोप लगाए जो हिंसक थे। 5 घंटे के लिए, मरीज के परिवार और कनिष्ठ डॉक्टरों के साथ क्षेत्र के लोगों के बीच एक हिंसक संघर्ष था।

इस बीच, अस्पताल के अन्य रोगियों ने अपने जीवन को बचाने के लिए अस्पताल में खुद को रोक दिया। प्रशासन के उपयोग के बाद, इस स्थिति का हल अब ठीक हो चुका है। हिंसक संघर्ष में शामिल चार लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मुजफ्फरपुर जिला मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि वह पूरे मामले की जांच कर रहे हैं, विवाद का वास्तविक कारण क्या था। जिलाधिकारी ने कहा कि हिंसक झड़पों में जो भी दोषी है, उसे निष्कासित कर दिया जाएगा और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

admin