ICC वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बने बुमराह और राशिद खान,कोहली वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर

दुबई: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अफगानिस्तान के राशिद खान संयुक्त रुप से आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं. इसके साथ ही राशिद आईसीसी वनडे रैंकिंग के इतिहास में नंबर एक गेंदबाज बनने वाले दुनिया के सबसे युवा खिलाड़ी का तमगा हासिल किया. राशिद 19 साल 153 दिनों की उम्र में नंबर एक गेंदबाज बने हैं.

अफगानिस्तान के इस गेंदबाज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज में शानदार प्रर्दशन करते हुए 16 विकेट लिए थे जबकि भारत के जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 8 विकेट चटकाए.



इसके अलावा युजवेंद्र चहल 21वें स्थान से रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं चहल के जोड़ीदार कुलदीप यादव भी लंबी छलांग लगाते हुए वनडे गेंदबाजों की सूची में 47वें स्थान से 15वें स्थान पर पहुंचे.

रैंकिंग में सबसे अधिक नुकसान साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर को हुआ है. भारत के खिलाफ चार वनडे मुकाबले में ताहिर को सिर्फ एक विकेट मिला जिसकी वजह वे अब छठे स्थान पर आ गए हैं.

वहीं बल्लेबाजी में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं. उन्होंने रैंकिंग में 900 अंकों के स्तर को पार कर लिया है. वनडे रैंकिंग में उनके 909 अंक हैं, वहीं टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में वह 912 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. कोहली यह डबल हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

कोहली अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के बाद दोनों फॉर्मेट में 900 से अधिक अंक हासिल करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

इसके साथ ही कोहली ने ‘ऑल टाइमर्स’ सूची में वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा को पछाड़ा. मौजूदा समय में कोहली वनडे फॉर्मेट के ऑल-टाइम रैंकिंग में सातवें स्थान पर हैं. इस रैंकिंग में विवियन रिचर्ड्स 935 अंकों के साथ टॉप पर हैं.

             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin