muzaffarpur:लगातार दूसरे दिन विवि में काम ठप रिजल्ट को लेकर छात्रों का हंगामा

मुजफ्फरपुर :बीआरएबिहार विश्वविद्यालय में लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी कामकाज हंगामे की भेंट चढ़ गया। वोकेशनल का रिजल्ट खराब होने से आक्रोशित छात्रों ने विश्वविद्यालय में हंगामा कर कार्यालयों को बंद करा दिया। कर्मचारियों, अधिकारियों के कार्यालय से निकल जाने के बाद छात्रों ने प्रशासनिक भवन के समक्ष प्रदर्शन किया। मंगलवार को केंद्रीय पुस्तकालय के छात्रों ने बिजली-पानी की किल्लत को लेकर विवि कार्यालय को बंद करा दिया था। लगातार हंगामा और बंदी के चलते इसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है।
बुधवार को विभिन्न कार्यों के सिलसिले में पहुंचे दर्जनों छात्रों को विवि बंद होने से निराश लौटना पड़ा। इधर, प्रदर्शनकारी छात्रों का नेतृत्व कर रहे राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के रिकेश शुक्ला ने आरोप लगाया कि विवि अधिकारी को छात्रों की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं रह गया है। कुलपति समेत अन्य वरीय पदाधिकारी कार्यालय से लगातार अनुपस्थित रहते हैं। कहा कि बीसीए में साजिश के तहत छात्रों को सब्सिडियरी में फेल कर दिया गया है। अधिकतर छात्रों को शून्य मिला है। जबकि, ऑनर्स में 70 प्रतिशत अंक हैं। छात्रों ने पुनर्मूल्यांकन की मांग करते हुए चेतावनी दी कि यदि शीघ्र मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो उग्र आंदोलन होगा। प्रदर्शन में अंकिता ठाकुर, सिंटू कुमार, कार्तिक कुमार, पूजा झा, प्रीति चौधरी, गोविंद कुमार, सोनू कुमार, अविनाश कुमार, राजा कुमार, दीपक कुमार, अजय कुमार, चेतन कुमार, नितेश कुमार, मयंक तिवारी शामिल थे।
विश्वविद्यालय में चार नए पीजी विभागाध्यक्षों की नियुक्ति
मुजफ्फरपुर | बीआरएबिहार विश्वविद्यालय के चार स्नातकोत्तर (पीजी) विभागों में नए अध्यक्ष बनाए गए हैं। कुलपति डॉ. अमरेन्द्र नारायण यादव के आदेश पर बुधवार को कुलसचिव डॉ. अजय कुमार श्रीवास्तव ने इसकी अधिसूचना जारी की। कुलसचिव ने बताया कि पीजी गृह विज्ञान, जन्तु विज्ञान, भौतिकी, मनोविज्ञान विभाग में पूर्व अध्यक्षों का कार्यकाल पूरा होने पर नए अध्यक्ष बनाए गए हैं। श्रीकृष्ण सिन्हा वुमंस कॉलेज में कार्यरत डॉ. रेणु कुमारी को स्नातकोत्तर गृह विज्ञान विभागाध्यक्ष, एमएस कॉलेज मोतिहारी के डॉ. जावेद सिद्दिकी को स्नातकोत्तर जंतु विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ. विजय कुमार को पीजी भौतिकी विभाग का अध्यक्ष बनाया गया है। जबकि, मनोविज्ञान विभाग की शोभा सिन्हा को डॉ. मृदुला श्रीवास्तव के स्थान पर अध्यक्ष बनाया गया है।
लगातार हंगामा, विवि बंदी का खामियाजा छात्रों को ही भुगतना पड़ रहा है। रक्सौल से आए छात्र रोहित रंजन, सुधांशु प्रिय ने बताया कि तीन बार वह यहां आकर लौट चुके हैं। जब भी आया, विवि बंद मिला। एक हफ्ते में पांच दिन विवि बंद रहा। पहले कर्मचारियों की हड़ताल के कारण तीन दिन विवि में कामकाज नहीं हुआ। इसके बाद एक दिन खुला तो छात्र विवि बंद करा दे रहे हैं।
विवि परिसर के अंदर हंगामा करते छात्र।

admin