#darbhanga:47 केन्द्रों पर मैट्रिक की परीक्षा आज से

#darbhanga:21 फरवरी से शुरू होने वाली मैट्रिक की परीक्षा के लिए जिला के सभी 47 परीक्षा केंद्र पूरी तरह तैयार है। सभी परीक्षा केंद्रों पर आवश्यक तैयारियां प्रशासन की ओर से पूरी कर ली गई है। जिला प्रशासन की ओर से डीएम व एसपी का संयुक्त आदेश पूर्व में ही जारी हो चुका है। संयुक्त आदेश के आलोक में सभी आवश्यक तैयारियों के प्रति सभी केंद्राधीक्षकों को सभी निर्देशों का अनुपालन करने के लिए तैयार किया गया है। जिला की सभी 47 परीक्षा केंद्रों पर कुल 52834 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेंगे। 26930 छात्र व 25904 छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगी।



जिला के सभी केंद्रों पर 2156 वीक्षकों को तैनात किया गया है। सभी परीक्षा केंद्रों को 17 भागों में बांट कर सभी संभाग के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है। सभी केंद्र पर एक एक महिला सिपाही भी मौजूद रहेंगी जो महिला परीक्षार्थियों की सूक्ष्मता से जांच करेंगी। जिला शिक्षा अधिकारी डॉ महेश प्रसाद सिंह मंगलवार को दिन भर बारी-बारी से अधिकांश परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। प्रधानाध्यापक व साधनसेवी हुए परीक्षा से मुक्त- जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश के आलोक में परीक्षा में वीक्षण कार्य में प्रतिनियुक्त किए गए प्रधानाध्यापकों, बीआरपी व समन्वयकों को वीक्षण कार्य से मुक्त कर दिया गया है।

परीक्षा केन्द्रों पर लगाये गये 175 सीसीटीवी: 500 परीक्षार्थियों वाले परीक्षा केन्द्रों पर दो और इससे अधिक परीक्षार्थियों वाले केन्द्रों पर तीन सीसीटीवी लगाने का आदेश दिया गया है। सीसीटीवी परीक्षा केन्द्रों पर 21 फरवरी की सुबह 8 बजे से लेकर परीक्षा समाप्त होने तक कार्यरत रहेगी।

यातायात प्रभारी को निर्देश: दरभंगा। संयुक्त आदेश में डीएम व एसएसपी ने यातायात प्रभारी को कई आदेश दिये हैं। परीक्षा तिथि की दोनों पाली के शुरू व अंत के समय में परीक्षार्थियों की भीड़ अधिक हो जाती है। निकट के चौक-चौराहों पर आवागमन सुगमता के लिए यातायात पुलिस तैनात करेंगे।

             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin