बिहार कैबिनेट विस्तार :9 बीजेपी मंत्रियों सहित 34 मंत्री के बिहार कैबिनेट विस्तार में टीम नीतीश मे शामिल होने के सम्भावना

दो दिवसीय पुरानी नीतीश कुमार कैबिनेट का शनिवार को विस्तार किया जाएगा।

शुक्रवार को एक दिवसीय विशेष विधानसभा सत्र में फर्श टेस्ट जीतने वाले कुमार ने अपनी टीम में 34 मंत्रियों को शामिल करने की संभावना है। शपथ ग्रहण-समारोह शाम 5 बजे राजभवन में होने की संभावना  है।

बीजेपी राज्य अध्यक्ष नित्यानंद राय ने एक टीवी चैनल को बताया कि नई कैबिनेट में नीतीश कुमार के  जनता दल (यूनाइटेड ) के19 मंत्री और भाजपा के नौ सदस्य होंगे बाकि NDA  के सहयोगी के लिए रखा गया है

इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मैडिकल साईंसिस (आईजीआईएमएस), पटना में हाल ही में अपनी नाक में संक्रमण के लिए सर्जरी करने वाले राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी को शनिवार को सुबह  छुट्टी दे दी गई थी।

जिन लोगों में शामिल होने की संभावना है उनमें बीजेंद्र प्रसाद यादव, राजीव रंजन सिंह उर्फ ललान सिंह, लेसी सिंह, श्रवण कुमार, जय कुमार सिंह और खुर्शीद आलम जेडी (यू) से हैं। भाजपा  से नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार, मंगल पांडे, रजनीश कुमार, ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, रामपुर पासवान, ब्रज किशोर बंद, सुरेश शर्मा और केके ऋषि और लोक जनशक्ति पार्टी  के पशुपति कुमार पारस शामिल है ।

हिंदुस्तानी अवामी मोर्चा (धर्मनिरपेक्ष) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को नए मंत्रालय में शामिल करने  से इनकार कर दिया है। मांझी उनकी पार्टी का एकमात्र विधायक है।

नियमों के अनुसार मंत्रियों की परिषद में अधिकतम 35 सदस्य हो सकते हैं। मुख्य्मंत्री को छोड़ कर।

कुमार ने बुधवार को  ग्रैंड एलायंस को छोड़ दिया और बीजेपी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के साथ हाथ मिलाकर एक दिन बाद गुरुवार को शपथ ली। वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने भी कुमार के साथ उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

admin