30 से भी कम उम्र में बन गए भारत के सबसे अमीर खिलाड़ी, फोर्ब्स ने जारी की लिस्ट

फोर्ब्स इंडिया ने हाल ही में 30 साल से कम उम्र के 30 सबसे अमीर भारतीयों की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में खेल जगत के 4 खिलाड़ियों ने जगह बनाने में कामयाबी पाई। इन खिलाड़ियों में 2 क्रिकेटर, एक हॉकी खिलाड़ी और एक शूटर है। क्रिकेट की दुनिया से जसप्रीत बुमराह और हरमनप्रीत कौर हैं। तो वहीं, हॉकी से सविता पुनिया और शूटिंग से हीना सिद्धू हैं। बुमराह की उम्र सिर्फ 24 साल है और वो भारत के उभरते हुए तेज गेंदबाज हैं। बुमराह के सामने बड़े से बड़ा बल्लेबाज भी चकमा खा जाता है। 



हरमनप्रीत कौर 28 साल की हैं और वो भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सुपर स्टार खिलाड़ी हैं। हरमनप्रीत कौर पिछले साल खेले गए आईसीसी महिला विश्व कप में भी धमाकेदार प्रदर्शन किया था। फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल होने वाली तीसरी खिलाड़ी सविता पुनिया हैं। पुनिया हॉकी टीम की होलकीपर हैं और उनके बगल से गेंद को गोल पोस्ट में डालना अटैकर्स के लिए चुनौती रहती है। पुनिया की उम्र 27 साल है।

वहीं, फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल खेल की दुनिया की चौथी खिलाड़ी शूटर हैं। 28 साल की हीना सिद्धू विश्व की नंबर-1 शूटर हैं। शूटिंग के अलावा सिद्धू एक क्वालीफाइड सर्जन भी हैं। दिलचस्प ये है कि हीना ने शूटिंग को सिर्फ हॉबी के तौर पर शुरू किया था लेकिन अब वे इस खेल में काफी नाम कमा चुकीं हैं।

admin