muzaffarpur:26 हेडमास्टरों को मिलेगी मनमाफिक पोस्टिंग

मुजफ्फरपुर :हेडमास्टरपद पर प्रोन्नति में गड़बड़ी की शिकायत पर सुनवाई के बाद आरडीडीई शौकत जहां ने रिपोर्ट जारी कर दी है। उन्होंने कहा है कि सुनवाई के क्रम में अपील करने वाले 112 शिक्षकों में से 86 को उनकी समस्या के जिक्र करने के बावजूद पदस्थापन नहीं मिला है। इन 86 शिक्षकों के लिए आरडीडीई ने आदेश जारी किया है।
26 शिक्षकों को उनके मनमाफिक पोस्टिंग का आदेश डीपीओ स्थापना को दिया है। 60 शिक्षकों को विभागीय नियम के तहत प्रोन्नति और पोस्टिंग मिलेगी। हालांकि, दो अलग-अलग आदेश जारी होने से शिक्षकों में आक्रोश है। उनका कहना है कि जब कई शिक्षकों की समस्या एक जैसी थी, तो ऐसे में किस आधार पर 26 शिक्षकों को मनमाफिक पोस्टिंग का आदेश जारी हुआ है।
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष जनवरी में 302 शिक्षकों को हेडमास्टर पद पर प्रोन्नति दी गई थी। इनमें से 112 ने पदस्थापन के खिलाफ आरडीडीई के यहां अपील में डीपीओ पर गलत तरीके से प्रमोशन देने का आरोप लगाया था। अधिकतर शिक्षकों ने मनमाफिक पोस्टिंग के लिए माता-पिता की बीमारी और स्कूल दूर होने का हवाला दिया है। इधर, डीपीओ जियाउल होदा खां ने बताया कि आरडीडीई की रिपोर्ट को पदस्थापना समिति की बैठक में रखा जाएगा। उसी निर्णय के आलोक में आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी

admin