नई दिल्लीः विस्टरा विमान में सिंगल उड़ाने वाली महिलाओं को सिर्फ खिड़की या गलियारे की सीटें आवंटित की जाती हैं, मध्यम नहीं, और एयरलाइन उन्हें सामान के साथ-साथ गंतव्य पर पहुंचने के लिए परिवहन के साथ-साथ कम्फर्टेबिलिटी भी प्रदान कर रही है।
एयरलाइन ने कहा है कि मार्च में इस योजना के शुरू होने के बाद से अकेले यात्रा वाली औसत 70-100 महिला यात्रियों ने इस सेवा का लाभ उठाया है, हर दिन # विस्टारा वूमेन फ्लेमर और कुल 8,000 लोगों ने इसके लिए साइन अप किया है।
यह योजना, # विस्टा वूमेनफ़ीर, यह भी देता है कि महिलाओं को उड़ान बुकिंग के समय और साथ ही वेब चेक-इन के दौरान उनकी पसंदीदा सीट का चयन करें
पूर्ण सेवा वाले वाहक के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि यात्रियों से एकत्रित प्रतिक्रिया के बाद इन महिलाओं-केंद्रित चालों की पेशकश की गई।
“हमने हमारी उड़ानों पर एकल महिला यात्रियों की प्राथमिकताओं को देखा, और यह देखा कि वे अक्सर अपने गंतव्यों में आगमन पर जमीन पर सहायता की मांग करते थे, ज्यादातर अपने सामान के संबंध में या हवाई अड्डे के स्थानांतरण के लिए सबसे सुरक्षित और सबसे विश्वसनीय विकल्पों की पुष्टि करने के लिए।
“इस वैकल्पिक सेवा के हिस्से के रूप में, एकल महिला यात्रियों को मध्य सीट नहीं सौंपा गया है, फिर से फीडबैक और सहज ज्ञान युक्त सोच के आधार पर,” मुख्य रणनीति और वाणिज्यिक अधिकारी, विस्ता, संजीव कपूर ने पीटीआई को बताया।
सामान या परिवहन के साथ सहायता पाने के लिए, यात्रियों को # विस्टारा वूमेन फ्लीर प्लाकार्ड के सामान दावे क्षेत्र में विस्तारा स्टाफ से संपर्क करने की जरूरत है, उन्होंने कहा, उन्होंने कहा कि टैक्सी की बुकिंग के साथ ही उन्हें वाहन तक पहुंचने में मदद भी की जाएगी।