प्रतीक्षा कर रहे 241 शिक्षकों को मिली प्रोन्नति, 19 अयोग्य करार|

सिटी रिपोर्टर|समस्तीपुर

दशहरा से पूर्व शिक्षकों को शिक्षा विभाग ने जबरदस्त तोहफा दिया है। नौ माह से प्रोन्नति समिति की बैठक को लेकर हो रही टालमटोल रवैये के बीच मंगलवार को इसपर समिति ने अपनी मोहर लगा दी। विभिन्न संकायों में 260 शिक्षकों में से 19 शिक्षक को अयोग्य करार देते हुए 241 शिक्षकों को प्रोन्नति का लाभ दे दिया गया।
हालांकि इस दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय पर जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अनंत कुमार राय और प्रधान सचिव अनिल कुमार समिति सदस्यों के बीच जमकर बहस हुई। सदस्य बैठक को टालना चाहते थे। अंत में डीईओ कार्यालय में जिला प्रारंभिक शिक्षक प्रोन्नति समिति की बैठक हुई। डीईओ सत्येन्द्र झा की अध्यक्षता में सभी सदस्य बैठे। वहीं सूची पर अपनी मुहर लगा दी।
एचएम के पद पर 63 अभ्यर्थियों में से 58 को योग्य मानते हुए प्रोन्नति का निर्णय लिया गया। वहीं 5 शिक्षक को अयोग्य करार दिया गया। स्नातक कला के पद पर 172 शिक्षकों में से 161 शिक्षक योग्य 11 शिक्षक अयोग्य घोषित हुए। स्नातक विज्ञान में 25 अभ्यर्थियों में से 22 शिक्षक को योग्य 3 शिक्षक को अयोग्य करार दिया गया। मौके पर सदस्यों में डीपीओ रामचन्द्र मंडल, जिला भूअर्जन पदाधिकारी शम्स जावेद अंसारी, नप ईओ देवेन्द्र सुमन मौजूद रहे.




admin