तेजस्वी पर JDU की दो टूक- हठ छोड़ें लालू, नीतीश मॉडल में नहीं चलेगा कुतर्क

पिछले 12 दिनों से बिहार की राजनीति में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को लेकर गतिरोध की स्थिति बनी हुई है कि आखिर वह अपने पद से इस्तीफा देंगे या नहीं ? ऐसे में जेडीयू ने महागठबंधन को एकजुट रखने और नीतीश कुमार के साथ गठबंधन बचाए रखने को लेकर नया दांव खेला है. जेडीयू ने लालू को चेतावनी दी है कि अगर उन्हें गठबंधन बनाए रखना है तो उन्हें तेजस्वी को लेकर अपनी जिद त्यागना पड़ेगा.

आजतक से बातचीत करते हुए जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि हठ धर्म से गठबंधन धर्म बड़ा होता है और यह बात आरजेडी सुप्रीमो को समझ लेना चाहिए. नीरज ने कहा कि जिद की राजनीति से गठबंधन नहीं चलता है. नीतीश कुमार के तरफ से साफ संकेत मिलने के बावजूद तेजस्वी ने पिछले 12 दिनों से अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर कोई भी संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं दिया है, मगर जेडीयू को अब भी उम्मीद है कि इसको लेकर तेजस्वी जल्दी अपनी स्थिति स्पष्ट करेंगे.

गौरतलब है कि आरजेडी ने तर्क दिया है कि जब केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने इस्तीफा नहीं दिया है, जबकि उनके खिलाफ बाबरी मस्जिद गिराने के मामले में चार्जशीट दाखिल हो चुका है, तो महज एक प्राथमिकी दर्ज होने की वजह से तेजस्वी यादव आखिर इस्तीफा क्यों दें? मगर जेडीयू ने इस तर्क को कुतर्क करार देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के मॉडल में भले ही चार्जशीट दाखिल होने के बावजूद भी कार्यवाही नहीं होती होगी मगर नीतीश कुमार सरकार के मॉडल में भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर उससे समझौता नहीं किया जाएगा.

वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने कहा है कि तेजस्वी यादव, नीतीश की बात नहीं मानकर सीधे-सीधे उनके अधिकार को चुनौती दे रहे हैं. भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि तेजस्वी के मुद्दे पर नीतीश की खामोशी आश्चर्यजनक है और उन्हें अपने उपमुख्यमंत्री के खिलाफ तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए, ताकि उनके सुशासन बाबू की छवि बरकरार रहे.

admin